अचानक समुद्र किनारे बहकर आया रहस्यमई कंकाल, ना लोग, ना ही वैज्ञानिक सुलझा पा रहे रहस्य

Share Now To Friends!!

दुनिया में कई बार ऐसी चीजें सामने आती हैं, जिनके बारे में कई लोगों को जानकारी नहीं होती. ये चीजें लोगों को कई नयी रहस्यमई चीजों (Mysterious Things Spotted) से रूबरू करवाते हैं. बीते हफ्ते यूके में समुद्र के किनारे एक बेहद अजीबोगरीब तरह का दिखने वाला कंकाल मिला. ये कंकाल किस जानवर का है, इसे लेकर वैज्ञानिक (Scientist) भी कंफ्यूज हैं. अब तक कभी भी ऐसा कोई कंकाल नहीं मिला है. इसे देखने के बाद लोगों में भी हैरत है.

जानवर के इस कंकाल को 16 जून को नॉर्थ वेल्स (North Wales) में पाया गया था. NorthWalesLive की रिपोर्ट के मुताबिक़, समुद्र से निकलकर ये कंकाल रहो-ऑन-सी बीच (Rhos-On-Sea Beach) पर चट्टानों के बीच फंसा हुआ था. इसकी बॉडी की स्किन पूरी तरह सड़ कर अलग हो चुकी थी. अब इसमें सिर्फ खोपड़ी और स्पाइन बचा था. इस कंकाल की तस्वीरें केन शॉ नाम के शख्स ने ऑनलाइन शेयर की. बीच के किनारे सबसे पहले केन की ही नजर इसपर पड़ी थी. ये कंकाल 18 इंच बड़ा था और पहली नजर में ये डॉगफिश की तरह नजर आ रहा था.

इस रहस्यमई कंकाल की फोटोज देखते ही देखते वायरल हो गई. इसके बाद कई लोगों ने इसे गेस करने की कोशिश की. कुछ इसे ईल भी बता रहे हैं. दरअसल, इस कंकाल के जबड़े गायब हैं. इस वजह से ये पहचान में नहीं आ पा रहा है. बंगौर यूनिवर्सिटी के एक्सपर्ट्स ने उम्मीद जताई है कि ये कांगेर ईल का कंकाल हो सकता है. हालांकि, मिसिंग पार्ट्स की वजह से ये कंफर्म नहीं है. वहीं कुछ लोगों ने इसे ड्रैगन का कंकाल भी बताया. इस कंकाल के ऊपर ऑनलाइन बहस छिड़ी हुई है.

mysterious skeleton found

बता दें कि इस महीने की शरुआत में लंकाशायर से एक एलियन जैसे कंकाल को बरामद किया गया था. ये डेढ़ मीटर लंबा कंकाल था. एक्सपर्ट्स ने उसे विशाल जेली फिश का कंकाल घोषित किया था. लेकिन लोग उसे जलपरी का कंकाल बता रहे थे. सोशल मीडिया पर लोगों के बीच इस तरह की तस्वीरों के बाद हड़कंप मच जाता है. कई लोगों का कहना है कि इस दुनिया में भी एक ऐसी दुनिया है जो लोगों की नजर से छिपी है. कई बार अचानक उस दुनिया की चीजें हमारे सामने रहस्य बनकर आ जाती हैं.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment