अजनबी को बचाने के लिए समंदर में कूद गया ये रियल हीरो, लेकिन खुद की जान से धो बैठा हाथ….

Share Now To Friends!!

बहुत कम लोग होते हैं जो मुसीबत में फंसे किसी अनजान शख्स की मदद करने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दें लेकिन तूफान के बीच समुद्र में फंसे एक अजनबी की जान बचाने के लिए 22 वर्षीय शख्स ने अपनी जान की परवाह नहीं की. आपको बता दें कि एलेक्स गिब्सन (Alex Gibson) नाम के रियल लाइफ हीरो (Real Life Hero) ने शुक्रवार को नॉर्थ पियर के पास एक आदमी को बचाने के चक्कर में समुद्र में छलांग लगा दी. इससे पहले कि वह मुश्किल में फंसे शख्स की मदद कर पाता, वह खुद मुसीबत में पड़ गया.

जानकारी के मुताबिक एलेक्स ने ब्लैकपूल घाट के पास स्टॉर्म एवर्ट (Storm Evert) के दौरान तूफानी समुद्र में फंसे एक अजनबी को बचाने के दौरान अपनी जान गंवा दी. आपको बता दें कि एचएम कोस्टगार्ड फ्लीटवुड (HM Coastguard Fleetwood), एचएम कोस्टगार्ड लिथम (HM Coastguard Lytham), आरएनएलआई फ्लीटवुड (RNLI Fleetwood), आरएनएलआई ब्लैकपूल (RNLI Blackpool) और एक कोस्टगार्ड हेलीकॉप्टर लेकर एलेक्स की मदद के लिए आपातकालीन सेवाएं लेकर पहुंचे. जिसके बाद एलेक्स को ब्लैकपूल विक्टोरिया अस्पताल (Blackpool Victoria Hospital) ले जाया गया लेकिन बहादुर एलेक्स को नहीं बचाया जा सका. हांलाकि बताया जा रहा है कि दूसरा आदमी अंततः समुद्र से बाहर निकल गया था. जानकारी के लिए बता दें कि वहां मौसम विभाग ने चेतावनी दी थी कि आने वाले दिनों में मौसम में तेजी से बदलाव आने संभावना है.

यह भी पढ़ें- गुफा में मिला सालों पुरानी हड्डियों का अंबार, देखने वालों की आंखें फटी रह गईं!

आपको बता दें कि एलेक्स सी फ्रेश फिश एंड चिप्स में काम करता था. उसकी मौत की ख़बर सुनने के बाद शुक्रवार को दुकान बंद कर दी गई थी. उसे श्रद्धांजलि देते हुए दुकान के मालिक ने पोस्ट किया, ‘एलेक्स वास्तव में एक बेहतरीन युवा था. उसके सभी दोस्त इस बात से सहमत होंगे कि वह बुद्धिमान, मेहनती, खुशमिजाज, देखभाल करने वाला इंसान था.’ उन्होंने आगे बताया, ‘उसने दूसरे की मदद करने के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया. वह अपने सभी सहयोगियों से प्यार करता था, और हम उसे हमेशा बहुत याद करेंगे.’

अब यह पढ़ें- दुनिया के पहले मीम म्यूजियम में लगी वायरल पाकिस्तानी क्रिकेट फैन की तस्वीर, जानिए कैसे हुआ फेमस

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment