इस एक कारण से 13 साल के बच्‍चे का वजन हो गया 140 किलो, सोशल मीडिया पर है चर्चा

Share Now To Friends!!

अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) का एक बच्‍चा इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर छाया हुआ है. ऐसा उसके बढ़े वजन के कारण है. इस बच्‍चे का नाम सागर है और उसकी उम्र महज 13 साल है. लेकिन इस उम्र में उसका वजन 140 किलो है. परिवार के गरीब होने के कारण उसका इलाज नहीं हो पा रहा है. उसके परिवार का कहना है कि उसे खाने का बहुत शौक है. इस कारण ही उसका वजन बढ़ता गया.

सागर गुजरात के अमरेली के धारी इलाके का रहने वाला है. परिवार के अनुसार जब सागर का जन्‍म हुआ था तब वह दुबला-पतला था. उसे बचपन से ही खाने का शौक था. ऐसे में धीरे-धीरे उसका वजन बढ़ता चला गया. परिवार ने जानकारी दी कि शुरुआत में उसका खाने-पीने का शौक उसकी आदत बन गई. इसके बाद उसके खाने पर नियंत्रण नही रखा जा सका.

उम्र के हिसाब से वजन अधिक होने के कारण सागर को भूख भी अधिक लगती है. इस पर परिवार का कहना है कि उसकी भूख के अनुसार उसकी डिमांड की पूर्ति करने में उन्‍हें परेशानी होती है. वह आर्थिक रूप से कमजोर हैं.

परिवार ने जानकारी दी कि 13 साल की उम्र में सागर पूरे दिन में बाजरे की 8 रोटले खा लेता है. सागर के पिता पेशे से किसान हैं. उन्‍हें भी बेटे के बढ़े वजन की चिंता है. सोशल मीडिया पर भी लोग सागर के बढ़े वजन को लेकर चिंता जाहिर कर रहे हैं.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment