इस हॉलीवुड फिल्म की शुरुआत में दिखाई गई Surgical Strike, कई रहस्यों को खोलती है Captain Marvel

Share Now To Friends!!

Captain Marvel Movie Review: अवेंजर्स फिल्मों के फैन्स को इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार था. Avengers Infinity War के बाद से मार्वल फैन्स को समझ नहीं आ रहा था कि उनके चहेते सुपरहीरो वापसी कैसे करेंगे. लेकिन मार्वल यूनिवर्स बता चुका था की कैप्टन मार्वल ही इन हीरोज़ की वापसी का असली रास्ता दिखा सकती है और इस फिल्म में ये साबित भी हो गया . Avengers End Game से पहले रिलीज़ हुई इस फिल्म में Avengers End Game के बेहद महत्वपूर्ण सुराग छिपे हुए थे और फिल्म के पोस्ट क्रेडिट सीन पर पड़ी सीटियों ने साबित कर दिया की लोगों को Infinity Wars की अगली फिल्म का इंतज़ार वैसे ही है जैसे लोगों को बाहुबली 2 का इंतज़ार था.

कैप्टन मार्वल के ओरिजन की इस कहानी में दिखाया गया है कि कैसे मार्वल की सबसे पॉवरफुल सुपरहीरो अस्तित्व में आई. दो एलियन प्रजातियां क्री और स्क्रल एक दूसरे के खून के प्यासे हैं. क्री जाति की एक विशेष फोर्स कोई भी रुप बदल सकने वाले स्क्रलों के खात्मे के लिए काम कर रही है. क्री जाति के बीच वीयर्स नाम की एक लड़की भी है जिसे अपना अतीत याद नहीं लेकिन उसके पास कई शक्तियां हैं जिनपर काबू पाने की वो कोशिश कर रही हैं.

क्री – फोर्स एक मिशन पर जाती है और इस मिशन पर हुए एक हादसे में वीयर्स स्क्रल जाति के कब्जे में आ जाती है. इसके बाद वीयर्स का सामना होता है अपने अतीत से और धरती पर पहुंची वीयर्स को पता चलता है कि कैसे उसके पास समस्त ब्रहांड की सबसे ज्यादा ताकत है.

सोनाली बेंद्रे की इस तस्वीर में दिखा कैंसर सर्जरी के कारण आया 20 इंच लंबा कट!इससे ज्यादा इस फिल्म की कहानी के बारे में बताने से आपका सस्पेंस खराब हो सकता है. लेकिन इस फिल्म के बारे में एक बात जो बताई जा सकती है, वो है, फिल्म में निक फ्यूरी की वापसी. अवेंजर्स के बनने से बहुत साल पहले निक फ्यूरी किस तरह SHIELD को चला रहे थे और Avengers को उनका नाम कहां से मिला, इन सभी सवालों के जवाब इस फिल्म में आपको मिलने वाले हैं. साथ ही इस फिल्म में आपको आने वाली अवेंजर्स फिल्म का एक महत्वपूर्ण क्लू मिलने वाला है.

अब जब फिल्म की कहानी पर हम बात कर चुके हैं तो आपको बताते हैं फिल्म की कमज़ोरियों के बारे में. इस फिल्म को देख कर साफ पता चलता है कि इसे बहुत जल्दबाज़ी में बनाया गया है. दो बड़ी फिल्मों के बीच एक सुपरहीरो को फिट करने की कोशिश साफ दिखाई देती है. हॉल में मौजूद दर्शकों ने माना कि मार्वल को इस फिल्म को कुछ साल पहले बना देना चाहिए था.

इस फिल्म में निक फ्यूरी के किरदार को बहुत सुंदर तरीके से फिल्माया गया है और निक और कैप्टन मार्वल के बीच की दोस्ती को बहुत ध्यान से फिल्माया गया है. एना बोडेन और रायन फ्लेक इस फिल्म में कहीं भी एक किस या बोल्ड दृश्य आसानी से डाल सकते थे लेकिन उन्होंने बॉलीवुड के विपरीत जाते हुए दिखाया कि एक लड़का और लड़की दोस्त भी हो सकते हैं. इस फिल्म को मार्वल की सबसे फैमिली क्लास फिल्म के तौर पर भी आप देख सकते हैं.

फिल्म की जान है फिल्म की लीड अभिनेत्री ब्री लार्सन और अभिनेता सैमुअल एल जैक्सन, वो जब जब स्क्रीन पर आते हैं आप को नज़रे हटाने का मौका नहीं देते. फिल्म की टाइमिंग कुछ ऐसी थी कि किसी और हीरो को दिखाए जाने का स्कोप नहीं था लेकिन आयरन मैन या कैप्टन अमेरिका का ज़िक्र फिल्म में किया जा सकता था.

मार्वल फैन्स के लिए फिल्म में निराश करने वाले कई तत्व हैं, खासकर की Infinity Wars देख लेने के बाद आपकी उम्मीदें बढ़ जाती हैं और आपको इस फिल्म का सारा एक्शन कम लगता है. लेकिन एक सिंगल हीरो फिल्म के तौर पर ये फिल्म अच्छी है और एक फीमेल सुपरहीरो को देखना ताज़गी भरा लगता है. कुछ नयापन देखने के लिए आप इस फिल्म को देख सकते हैं और वाकई आप निराश नहीं होंगे, लेकिन अगर आप मार्वल की फिल्म को पहली बार देख रहे हैं तो ये फिल्म आपके लिए बिल्कुल भी नहीं है.

मार्वल फिल्मों के फैन्स के लिए कुछ बातें, ये तय हो गया है कि कैप्टन मार्वल ही हमारे खोए हुए सुपरहीरोज़ को वापसी का रास्ता दिखाएगी. थानोस से लड़ना अवेंजर्स में सो तो किसी के लिए आसान नहीं है ऐसे में कैप्टन मार्वल को ही थानोस का सामना करने का रोल मिलेगा. इस फिल्म में टैसेरेक्ट को कुछ इस तरह से दिखाया गया है कि आपको एक बार फिर से पहली फिल्म देखने की ज़रुरत महसूस हो सकती है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment