एक पैर से ज़बरदस्त साल्सा करती है लड़की, सोशल मीडिया दीवाना, दुनिया हुई हुनर की मुरीद

Share Now To Friends!!

साल्सा डांसर के हौसले की सब कर रहे है तारीफ.

एंड्रीना (Andreyna Hernandez) का हौसला इतना मजबूत था कि डांस (Salsa Performance) जैसे पेशे में भी उसने एक पैर से ही अपनी पहचान बना ली. अपनी मेहनत और समर्पण के चलते आज पूरी दुनिया को उसने (Dancer with Amputated Leg) अपना मुरीद बनाया है.

इंसान का जज्बा अगर आसमान छू रहा हो, तो कोई भी मुसीबत उसके आड़े नहीं आती. कुछ ऐसा ही जज़्बा दिखाया है वेनेजुएला (Venezuelan Dancer) की एक डांसर ने. इस वक्त ये डांस सोशल मीडिया (Viral on Social Media) पर धुआंधार तरीके से वायरल हो रही है. उसने साबित कर दिया है कि टैलेंट को कोई नहीं रोक सकता है. ज़िंदगी के साथ हुआ कोई हादसा भी नहीं.

29 साल की महिला डांसर का नाम एंड्रीना हर्नांडेज़ (Andreyna Hernandez) है. वो पेशेवर साल्सा डांसर (Salsa Performance) होने के साथ-साथ अच्छी स्विमर भी थीं. साल 2016 में उनके साथ एक हादसा हो गया. 26 जून को अपने डांस स्टूडियो के बाहर बैठीं हर्नांडेज़ के पैर पर एक पेड़ गिर गया और उनक पैर पूरी तरह कुचल गया. हादसे के बाद उनका पैर काटना (Dancer with Amputated Leg) पड़ गया.

डांस को माना ज़िंदगी

डांस को ही अपनी ज़िंदगी मानने वाली एंड्रीना हर्नांडेज़ (Andreyna Hernandez) के लिए ये हादसा किसी नर्क से कम नहीं था. उनकी पूरी ज़िंदगी हमेशा के लिए बदल गई. पैर कट जाने के करीब 5 साल बाद हर्नांडेज़ ने फिर वापसी की. वे डांस के अपने जुनून से दूर नहीं रह पाईं. दोनों पैर नहीं रहे तो एक पैर से ही उन्होंने शानदार साल्सा करना शुरू किया.

ये भी पढ़ें- उल्कापिंड को सोने की खदान समझ रिसर्च कर रहा था NASA, करोड़ों रुपए बर्बाद करने पर पता चली सच्चाई

इंस्टाग्राम पर वीडियो हुआ वायरल

हर्नांडेज़ की मां ने अपनी बेटी के इस हौसले का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर शेयर कर दिया. इस वीडियो में उनका अद्भुत संतुलन देखकर सोशल मीडिया तो मानो पागल ही हो गया. लोग उनकी तारीफों के पुल बांधने लगे. उनके बेहतरीन हुनर को ताबड़तोड़ शेयर किया जाने लगा और आज वे दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रही हैं.

पार्टनर की मदद से किया डांस

जिस वीडियो पर दुनिया अपना प्यार लुटा रही है, उसमें हर्नांडेज अपने पार्टनर की मदद से शरीर के अलग-अलग हिस्सों को बेहद लय और ताल के साथ मूव कर रही हैं. 14 साल की उम्र से पेशेवर साल्सा डांसर रहीं हर्नांडेज़ का हौसला ही है कि वो एक बार फिर डांस फ्लोर पर लौट आई हैं. 2 बच्चों की मां हर्नांडेज़ का वीडियो 1 लाख 33 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. टिकटॉक पर भी उनके 2 लाख फॉलोअर्स हैं और इंस्टाग्राम पर 80 हजार लोग उन्हें फॉलो करते हैं.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment