कोरोना का शर्तिया इलाज देता है ये डॉक्टर, दवा लेने के लिए लाइक करना होता है यूट्यूब चैनल

Share Now To Friends!!

डॉक्टर फ्री इलाज के बदले सब्सक्राइब कराता है चैनल.(Photo Credit- Albert Dickson)

ब्राजील के एक डॉक्टर (Brazilian Doctor) का ऑफर सुर्खियों में बना हुआ है. एलबर्ट डिकसन (Albert Dickson) नाम के ये डॉक्टर मरीजों को कोरोना का फ्री इलाज (Free Corona Remedies) ऑफर कर रहे हैं. वो बात अलग है कि इसके लिए उन्होंने मरीजों के सामने एक अनोखी शर्त रखी है.

कोरोना काल (Coronavirus Infection) में सबसे ज्यादा क्राइसिस स्वास्थ्य सुविधाओं (Medical Crisis) को लेकर ही रही. दुनिया का कोई भी देश हो, कोरोना वायरस के चलते डॉक्टर की सलाह मिलना तक मुश्किल हो रहा है. ऐसे में अगर कोई डॉक्टर मेडिकल सलाह के बदले आपसे अपने सोशल मीडिया प्रमोशन (Social Media Promotion) करने के लिए कहे, तो क्या करेंगे आप? ब्राजील में एक डॉक्टर (Brazilian Doctor) ने अपने मरीजों के सामने यही शर्त रखी है. उन्होंने कंडीशन रखी है कि अगर किसी को उनकी सेवाएं चाहिए तो पहले लोगों को उनका यूट्यूब चैनल (YouTube Channel) सब्सक्राइब करना होगा.

ये शर्त रखने वाले डॉक्टर का नाम एलबर्ट डिकसन (Albert Dickson) है. वे एक ऑपथलेमोलॉजिस्ट हैं और उन्होंने बाकायदा सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर सलाह दी है कि कैसे उनकी मुफ्त सलाह मरीज ले सकते हैं. डॉक्टर एलबर्ट डिकसन (Albert Dickson) ब्राजील में एक राजनीतिक पार्टी से भी ताल्लुक रखते हैं. वीडियो के ज़रिये उन्होंने इस बात की पूरी जानकारी दी है कि फ्री मेडिकल (Free Corona Remedies) सलाह कैसे ली जा सकती है.

सलाह के बदले सोशल मीडिया प्रमोशन (Social Media Promotion)

वीडियो में डॉक्टर डिकसन बताते हैं कि अगर आपको उनसे मुफ्त सलाह लेनी है तो यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब (YouTube Channel) करना होगा. फिर उसका स्क्रीनशॉट लेकर उन्हें व्हाट्सऐप भी करना होगा. इस स्क्रीनशॉट के बाद लोग उनकी सेवाएं मुफ्त ले सकते हैं. बीबीसी से बातचीत के दौरान कई मरीजों का कहना था कि उन्हें डॉक्टर डिकसन की सेवा लेने के लिए चैनल सब्सक्राइब करना पड़ता है. हालांकि खुद डक्टर का कहना है कि वो लोगों को यूट्यूब (YouTube Channel) और इंस्टाग्राम (Instagram) फॉलो करने की सिर्फ सलाह देते हैं और कोई दबाव नहीं डालते.ये भी देखें- 60 साल की महिला के प्यार में पागल हुआ कुरान, झुर्रियों से भरी प्रेमिका को देख लोगों को लग गया सदमा 

कोविड -19 (Covid-19) का इलाज करते हैं डॉक्टर

फेडरल काउंसिल ऑफ मेडिसिन ब्राजील से मान्यता प्राप्त डॉक्टर कोविड-19 के इलाज का अधिकार पा चुके हैं. वे बताते हैं कि ऐसी बात नहीं है कि जो उनका चैनल सब्सक्राइब नहीं करता, उसे इलाज नहीं दिया जाता. यूट्यूब ने खुद उनके 12 वीडियो हटा दिए हैं, क्योंकि वे गलत जानकारी दे रहे थे. वे कई वीडियो में कोरोना का गारंटीड इलाज भी बता रहे हैं. कोरोना की दवाओं में वे हाइड्रोऑक्सीक्लोरोक्वीन और आइवरमेक्टिन जैसी दवाओं को कारगर बता चुके हैं.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment