खदान के बाहर हर दिन मालिक का इंतजार करता है कुत्ता, धमाके में 3 हफ्ते पहले चली गई थी जान

Share Now To Friends!!

कुत्तों को दुनिया का सबसे वफादार जानवर (Most Trusted Animal) कहा जाता है. आखिर कहा भी क्यों ना जाए, इंसानों से ज्यादा समझदारी और वफादारी होती है उनके अंदर. आपने कई मामले देखे-सुने होंगे, जहां कुत्ते अपनी वफादारी की मिसाल पेश करते हैं. ऐसा ही एक मामला बीते दिनों मेक्सिको (Mexico) से देखने को मिला, जहां एक कुत्ता खदान के बाहर तीन हफ्ते से बैठा हुआ है. वो अपने मालिक के खदान से बाहर आने का इन्तजार कर रहा है. लेकिन उसे इस बात का अहसास नहीं है कि उसका मालिक अब कभी लौट कर नहीं आएगा.

मामला मेक्सिको के कहइला (Coahuila) से सामने आया है. यहां एक कुत्ता, जिसे लोग कुचफलेटो (Cuchufleto) बुलाते हैं, बीते तीन हफ्ते से खदान के बाहर बैठा है. इस बेसहारा कुत्ते को 53 साल के गोंजालो क्रूज़ (Gonzalo Cruz) ने एडॉप्ट किया था. इसके बाद दोनों हर दिन एक साथ खदान तक आते थे. जहां गोंजालो काम करता था. गोंजालो की पत्नी ने बताया कि दोनों सुबह साढ़े 6 में घर से निकल जाते थे. इसके बाद गोंजालो खदान के अंदर चला जाता और कुत्ता बाहर मालिक का इंतजार करता था. रात को दोनों साथ-साथ वापस आते थे. लेकिन अब धमाके में गोंजालो की मौत के बाद भी कुत्ता खदान के बाहर उसके आने का इंतजार कर रहा है.

दिनभर करता है इंतजार

जानकारी के मुताबिक, 6 जून को गोंजालो अपने पालतू कुत्ते के साथ खदान गया था. लेकिन उस दिन वहां एक हादसा हो गया, जिसमें गोंजालो की जान चली गई. इस हादसे में 7 मजदूरों की जान चली गई, जिसमें गोंजालो भी शामिल थे. सभी मरे मजदूरों का अंतिम संस्कार कर दिया गया. लेकिन कुचफलेटो को अब भी अपने मालिक का इंतजार है. वो घटना वाले दिन से ही खदान के बाहर बैठकर अपने मालिक का इंतजार कर रहा है. उसने खाना-पीना भी ना के बराबर कर दिया है. गोंजालो की पत्नी के ,मुताबिक़, शायद कुत्ते को ऐसा लगता है कि अब भी गोंजालो वापस आएगा.

रो रोकर हुआ बुरा हाल

हादसे के दिन से ही ये वफादार कुत्ता लगातार रोए जा रहा है. आसपास के लोगों का कहना है कि ऐसा लगता है मानों वो अपना दुःख जाहिर कर रहा हो. उसके रोने में दर्द साफ़ झलकता है. सभी उसे खदान से हटाने की कोशिश करते हैं लेकिन सुबह से रात तक वो वहां से हटता नहीं है. जब तक गोंजालो के खदान की शिफ्ट खत्म नहीं होती, वो वहीं बैठकर उसके आने का इंतजार करता है. इसके बाद मायूस होकर वापस लौट जाता है. अगली सुबह वापस आ जाता है.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment