गजब का जुगाड़ू है ये शख्स ! बगीचे के पीछे खड़ा कर दिया पर्सनल ड्रोन, मज़े से करता है सवारी

Share Now To Friends!!

आपने कई तरह के एक्सपेरिमेंट (Science Experiment) देखे होंगे. यूट्यूबर्स (YouTuber) की तो बात ही निराली होती है. कई बार ड्रोन कैमरे से अनोखे वीडियो (Weird Videos on Social Media) बनाकर भी यूट्यूब (YouTube) पर पोस्ट किए जाते हैं. हालांकि आपने ऐसे इनवेंटर्स कम ही देखे होंगे कि जो अपने लिए खुद का ड्रोन बना लें. अब हम आपको एक ऐसे ही यूट्यूबर से मिलाने वाले हैं, जिसने ऐसा ड्रोन डेवलप (Man developed Peronal Drone) कर लिया है, जिसमें कैमरा नहीं वो खुद ही सवार होकर उड़ जाता है.

ये ड्रोन भी किसी लैब नहीं बना है. इस आदमी ने कुछ कबाड़ इकट्ठा करके ऐसा जुगाड़ किया है कि रिजल्ट एकदम चौंकाने वाला मिला. आम लोग इस ड्रोन को देखकर हैरान हैं. घर के बैकयार्ड (Drone in Backyard) में ही इन जनाब की इंजीनियरिंग (Engineering) का लेवल अप हो गया और उन्होंने इंसान को लेकर उड़ने वाला (Rideable Drone) ड्रोन बना डाला. ड्रोन की खासियत ये है कि ये बैकयार्ड में ही खड़ा रहता है और जब वे इसे ऑपरेट करते हैं उन्हें लेकर छत तक उड़ जाता है.

मेटल से बना है ड्रोन

रेडिट (Reddit) पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. इस वीडियो (Social Media Video) में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ड्रोन के बीच में जाकर बैठता है और इसे अपने ही बगीचे में उड़ाकर दिखाता है. वो इस ड्रोन के जरिए घर की छत जितनी ऊंचाई तक उड़ते हैं. महज 59 सेकेंड के इस वीडियो को लोगों ने खूब देखा है और इस पर जमकर कमेंट किया है.

ये भी पढ़ें- अमेरिका की CCTV कंपनी को चाहिए भारतीय कर्मचारी, नज़र रखने और शोर मचाने में हों माहिर

खूब मिल रही प्रतिक्रिया

यूजर्स ने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया जमकर दी है. कुछ यूजर्स ने कहा कि इसे बैकयार्ड हेलिकॉप्टर करना ज्यादा बेहतर होगा. दूसरे यूजर का कहना था कि ये फ्लाइंग कार्स की शुरुआत है. यूजर्स ने इस वीडियो की अपने-अपने अंदाज़ में तारीफ की है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को MechanicOpposite4455 नाम के यूजर डाला है. वीडियो को रेडिट पर लोगों का खूब अटेंशन भी मिल रहा है. अब तक हजारों लोगों ने इस पर कमेंट किया है.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment