ट्रेवल एजेंसी ने भारतीयों को दिया अनोखा ऑफर, Russia Tour बुक कराओ, Free में Sputnik कोरोना इंजेक्शन पाओ

Share Now To Friends!!

दुबई बेस्ड ट्रेवल एजेंसी ने भारतीयों के लिए 24 दिन के ट्रिप पैकेज में दो कोरोना वैक्सीन फ्री में जोड़े हैं

भारत (India) में कई लोगों को अभी भी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के लिए रजिस्ट्रेशन (Registration) करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. आबादी के हिसाब से काफी कम लोगों ने अभी तक वैक्सीन ली है. इस बीच रूस के एक ट्रेवल एजेंसी (Travel agency) ने भारत के लोगों को वैक्सीन टूरिज्म (Vaccine Tourism) का ऑफर है. टूर के इस पैकेज को लेने पर लोगों को दो स्पुटनिक (Sputnik V) कोरोना वैक्सीन डोज फ्री में दिए जाएंगे.

भारत में कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave) ने जमकर तबाही मचा दी है. इस वायरस के तीसरे लहर की भी आशंका जताई जा रही है. ऐसे में वायरस से बचाव के लिए लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लेने को कहा गया है. देश में अभी कोवेक्सीन (CoVaccine) और कोविशील्ड (Covieshield) कोरोना से लड़ने के लिए दी जा रही है. लेकिन डिमांड के हिसाब से इसकी सप्लाई कम है. जिस वजह से कई लोगों को अभी भी वैक्सीन नहीं मिली है. इस बीच रूस की एक ट्रेवल एजेंसी ने भारतीयों के लिए वैक्सीन वेकेशन का ऑफर उतारा है. इसमें अगर इंडियन रूस (Russia) का ट्रेवल पैकेज लेंगे, तो उन्हें स्पुटनिक कोरोना वैक्सीन के दो डोज फ्री में दिए जाएंगे. इस समय दुनिया भर में कोरोना वैक्सीनेशन को सबसे ज्यादा प्रमुखता दी जा रही है. इस बीच भारत में वैक्सीन की कमी को देखते हुए रूस ने वैक्सीन वेकेशन का ऑफर दिया है. ये ट्रेवल एजेंसी दुबई बेस्ड है. इसने 24 दिन के दिल्ली से मास्को के ट्रिप के लिए बुकिंग करने पर यात्रियों को दो स्पुटनिक कोरोना वैक्सीन फ्री में देने का वादा किया है. इसके बाद से उसके ट्रिप की बुकिंग स्लॉट्स भरने की रफ़्तार में काफी तेजी आई है. घूमने के साथ वैक्सीन भी इस ऑफर में 24 दिन का पैकेज शामिल है. 24 दिन के इस ट्रिप में आपको रूस की मशहूर जगहों पर घुमाया जाएगा. साथ ही स्पुटनिक वी कोरोना वैक्सीन के दो डोज भी फ्री में दिए जाएंगे. इसके साथ ही वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा. स्पुटनिक कोरोना वैक्सीन के दो डोज के बीच 21 दिन का अंतर होता है. ऐसे में लोग अपनी ट्रिप के दौरान दोनों डोज ले पाएंगे.इतना है किराया दिल्ली से मॉस्को के लिए उड़ान भरने वाली इस ट्रिप का किराया एक लाख 29 हजार रुपए है. इसमें वैक्सीनेशन चार्ज भी शामिल है. इस ट्रिप में पहले चार दिन यात्री संत पीटरस्बर्ग के एक होटल में रहेंगे जहां उन्हें वैक्सीन का पहला डोज मिलेगा. इसके अगले सभी दिन वो मॉस्को में होंगे जहां उन्हें सारे मॉन्यूमेंट्स घुमाए जाएंगे. हालांकि, इस बुकिंग में वीजा फी के 10 हजार रुपए नहीं जोड़े गए हैं. इस हिसाब से पैकेज का दाम 1 लाख 49 हजार पड़ेगा. लोगों ने की सराहना
मौजूदा समय में भारतीय बिना किसी रोक-टोक के रूस जा सकते हैं. रूस ने भारतीयों की एंट्री बैन नहीं की है. ट्रेवल एजेंसी के मुताबिक़, 29 मई को इस पैकेज का पहला प्लेन उड़ान भरेगा. इसमें टोटल 28 सीट्स भर गई है. जबकि अगले दो बैच 7 और 15 जून के है, जिसकी बुकिंग तेजी से हो रही है. सोशल मीडिया पर ट्रेवल एजेंसी के इस आइडिया की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं. कई लोगों फ्रेंड्स को टैग करते हुए लिखा कि उन्हें रूस चलना चाहिए. देखते ही देखते दुबई की इस कंपनी का वैक्सीन वेकेशन आ आइडिया ट्रेंड करने लगा.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment