डिलीवरी के दौरान भीषण लापरवाही, डॉक्टर ने मां का पेट चीरते हुए काट दिए गर्भ में पल रही बच्ची के गाल

Share Now To Friends!!

डॉक्टर्स (Doctors) को भगवान का रूप कहा जाता है. लेकिन असल में होते तो वो भी इंसान ही हैं. ऐसे में कई मामले सामने आते हैं जिनमें डॉक्टर्स से लापरवाही हो जाती है, वो भी काफी बड़ी. इन मामलों में कभी किसी मरीज के पेट में तौलिया (Towel) छूट जाता है तो कभी कैंची. मेडिकल वर्ल्ड (Medical World) की लापरवाहियों से जुड़ी खबरों के बीच अब नया मामला अमेरिका से सामने आया है. यहां एक डॉक्टर ने लापरवाही में गर्भ में पल रही बच्ची के गाल में चीरा लगा दिया.

बच्ची का जन्म कटे गाल के साथ हुआ, जिसमें तुरंत डॉक्टर्स को तुरंत 13 टांके लगाने पड़े. दरअसल, बच्ची की मां को अस्पताल डिलीवरी के लिए लाया गया था. वहां उसकी डिलीवरी सिजेरियन के जरिये की गई. पेट में बच्ची का चेहरा मां के प्लेसेंटा के बेहद नजदीक था. डॉक्टर्स ने इसकी जांच ठीक से नहीं की और मां के गर्भ में चीरा लगाते हुए बच्ची के चेहरे पर भी कट लगा दिया.

नॉर्मल डिलीवरी की थी उम्मीद

मामले को लेकर बच्ची, जिसका नाम क्यांनी विलियम्स रखा गया है, के पेरेंट्स ने इसकी तस्वीरें शेयर की है. बच्ची के मां-बाप, जिनकी पहचान डमार्कुस और रिझाना विलियम्स के तौर पर हुई, ने बताया कि उनकी डिलीवरी नॉर्मल होने वाली थी. लेकिन जैसे ही उसे लेबर पिल दिया गया वैसे ही रिझाना को तेज दर्द होने लगा. जिसके बाद उसे तुरंत इमरजेंसी में एडमिट करवाया गया.

डिलीवरी के बाद डर गए मां-बाप

सिजेरियन के बाद जैसे ही बच्ची को गर्भ से निकाला गया, सभी डर गए. बच्ची के चेहरे पर बेहद बड़ा कट लगा हुआ था. तुरंत उसपर 13 टांके लगाए गए. इसके बाद पता चला कि बच्ची का चेहरा मां के प्लेसेंटा के बेहद नजदीक था. इस वजह से जब डॉक्टर ने पेट में चीरा लगाया तो बच्ची के गाल भी कट गए. मामले को लेकर मां ने मीडिया को बताया कि पहले तो वो समझ ही नहीं पाई कि गर्भ में बच्ची के साथ क्या हादसा हो गया. लेकिन बाद में समझ आया कि उसके गाल पर सर्जरी के दौरान कट लग गया.

पेरेंट्स ने मांगा इंसाफ

अब इस मामले को लेकर पेरेंट्स ने पुलिस में केस दर्ज किया है. डॉक्टर की लापरवाही के कारण उनकी बच्ची के साथ ये हादसा हुआ. इस कारण उन्होंने इंसाफ मांगा है. वहीं डेन्वेर हेल्थ ने दिए बयान में कहा कि उनके अस्पताल की कोशिश होती है मरीजों को बेस्ट मेडिकल सुविधा मिले. ऐसे में लापरवाही के इस मामले की जांच की जाएगी. साथ ही दोषियों को सजा भी दी जाएगी.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment