दंगा-फसाद में जल रहा था शहर, इश्कजादों ने बीच सड़क पर ही शुरू कर दिया रोमांस, दुनिया रह गई हैरान

Share Now To Friends!!

10 साल पहले दंगों के दौरान ये कपल वायरल हुआ. (Photo Credit-Scott Jones/Alex Thomas)

सालों पहले (Vancouver Riots) इस कपल का सड़क पर किया गया किस (Viral picture of Kissing Couple) आज भी आइकॉनिक है. दिलचस्प बात तो ये है कि कपल ( Scott Jones, Alex Thomas) ने इसके बाद शादी कर ली और वे आज भी एक साथ बेहद खुश हैं.

आपने वो कहावत तो सुनी होगी कि – जब रोम जल रहा तो नीरो बंसी बजा रहा था. अब इसे छोड़कर ज़रा अपडेट कर लीजिए क्योंकि कनाडा का वैकूंवर (Canada,Vancouver) शहर जब जल रहा था तो एक कपल किस (Viral Kissing Couple) करने में जुटा हुआ था. हर तरफ गोलियां तड़तड़ा रही थीं और दंगारोधी पुलिस शांति फैलाने के लिए जूझ रही थी, इसी बीच एक कपल को सड़क पर एक दूजे संग प्यार में डूबे हुए देखा गया.

यूं तो ये तस्वीर 10 साल पहले खींची गई थी. कनाडा के वैकूंवर शहर में तब दंगे (Vancouver Riots) भड़के हुए थे और फोटोग्राफर रिचर्ड लैम ने कई तस्वीरें क्लिक की थीं. इन्हीं तस्वीरों के बीच एक कपल की बीच दंगे में किस करती हुई (Kissing Couple) ये तस्वीर खूब मशहूर हुई थी. लगभग सभी अखबारों की सुर्खियों में ये तस्वीर मौजूद थी.

कौन हे ये कपल, दंगे के बीच भड़का जिसका प्यार?

दंगे के बीच किस कर रहे इस कपल का नाम है स्कॉट जोंस ( Scott Jones) और एलेक्स थॉमस (Alex Thomas). स्कॉट ऑस्ट्रलिया के नागरिक हैं जबकि एलेक्सा कनाडा की ही रहने वाली हैं. वैंकूवर (Vancouver) शहर में जब दंगा भड़का तो उस रात कपल वहीं मौजूद था. वे लोग दोस्त के यहां से घर जाने के लिए निकले थे, तभी वे दंगे के बीच फंस गए.

iconic kiss, kissing couple,vancouver riot,Viral picture of Kissing Couple,  Scott Jones, Alex Thomas, australia, Canada,Vancouve, 2011 Stanley Cup riot,kissing amid riots, kissing couple on road

फोटोग्राफर रिचर्ड लैम की ये तस्वीर खूब वायरल हुई थी.

आखिर KISS क्यों किया?

स्कॉट ने बताया कि उस वक्त हालात बहुत गंभीर थे. हर तरफ दंगों (2011 Stanley Cup riot) से निपटने के लिए यूनिफॉर्म में पुलिस तैनात थी. वे सभी को हटा रहे थे. इसी बवाल के बीच वे धक्कामुक्की में नीचे गिर गए थे. जब स्कॉट ( Scott Jones) ने देखा की एलेक्स (Alex Thomas) घबराई और डरी हुई हैं तो उन्होंने एक किस के ज़रिये उन्हें शांत करना चाहा. उन्हें क्या पता था कि उनका ये तरीका यूं दुनिया भर में मशहूर हो जाएगा.

10 साल बाद भी साथ है ‘Kissing Couple’

इस कपल को एहसास भी नहीं था कि वो कितने पॉपुलर (Popular Kissing Couple) हो चुके हैं. उनकी तस्वीर वायरल (Viral picture of Kissing Couple) हो गई थी और उन्हें इस बात का पता तब चला, जब उन्हें किसी ने फेसबुक पर टैग किया. कई कैंपेंस के लिए उनकी तस्वीर इस्तेमाल हुई. दिलचस्प बात तो ये है कि ये उनकी ज़िंदगी का टर्निंग प्वाइंट था. इसके बाद उन्होंने शादी कर ली और आज ये कपल ऑस्ट्रेलिया के पर्थ (Perth, Australia) में एक साथ रहता था. वे साथ में काफी खुश हैं और उस रात को कभी-कभी याद भी करते हैं.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment