नहीं मिला मुफ्त बर्गर तो पाकिस्तान पुलिस को आ गया गुस्सा, रेस्टोरेंट में पूरे स्टाफ को पहुंचाया हवालात

Share Now To Friends!!

पाकिस्तानी पुलिस ने बर्गर के बदले भिजवा दिया जेल,

पाकिस्तानी सरकार (Pakistan Government) की गधे पर आधारित अर्थव्यस्था (Pakistan Donkey Economy) पिछले दिनों काफी चर्चा में रही. अब यहां की पुलिस (Pakistan Police) सुर्खियां बटोर रही है. अरे जनाब, किसी अच्छी नहीं बल्कि बेहद बुरी (Pakistan Police Demands Free Burgers)वजह से. आप भी जानिए पड़ोसी देश की पुलिस की ये करतूत.

पड़ोसी देश पाकिस्तान में एक से बढ़कर एक अजीबोगरीब कारनामे होते रहते हैं. ऐसा ही एक कारनामा हुआ है पाकिस्तान (Pakistan Police) के अहम शहर लाहौर में. यहां पुलिस के कुछ अधिकारियों ने मुफ्त बर्गर न मिलने पर एक रेस्टोरेंट के पूरे स्टाफ ( Police Detained Food Chain Staff) को ही हिरासत में ले लिया. इस वक्त रेस्टोरेंट के स्टाफ में शामिल 19 लोग जेल एक बर्गर के बदले जेल की सज़ा काट रहे हैं.

ये पूरा वाक्या हुआ लाहौर में स्थित जॉनी एंड जुग्नू ( Johnny & Jugnu) नाम के रेस्टोरेंट में. यहां पाकिस्तान ( Pakistan) पुलिस के कुछ लोग आए और उन्होंने मुफ्त में बर्गर की मांग की. जब रेस्टोरेंट में मौजूद स्टाफ ने बर्गर देने से मना कर दिया तो पुलिस ने वहां मौजूद पूरे स्टफ को ही हवालात की हवा खिला दी. स्टाफ में शामिल 19 लोग 7 घंटे तक फ्री बर्गर (Pakistan Police Demands Free Burgers) न खिलाने के जुर्म में पुलिस कस्टडी में रहे.

सोशल मीडिया पर खुला मोर्चा

शनिवार को ये घटना हुई. जिस वक्त स्टाफ की गिरफ्तारी हुई, वहां मौजूद ग्राहकों को उनका सामान भी नहीं मिला था. सोशल मीडिया (Social Media) पर पुलिस के इस कृत्य की जमकर आलोचना हो रही है. फास्टफूड चेन जॉनी एंड जुग्नू ( Johnny & Jugnu Fast Food Chain) की ओर से घटना पर एक बयान भी जारी किया गया है. बयान के मुताबिक – ‘हमारी किचन टीम के साथ ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है, लेकिन हम चाहते हैं कि ऐसा आखिरी बार हो रहा हो.’ सोशल मीडिया पर ये घटना कई घंटों तक छाई रही.ये भी पढ़ें- 10 महीने पहले कोमा में गई थी महिला, जब जागी तो पता चला बन चुकी है एक बच्ची की मां 

मामले में 9 पुलिसकर्मी सस्पेंड

जिन लोगों को हिरासत में लिया गया था, उनमें से ज्यादातर कॉलेज के छात्र हैं, जो पार्ट टाइम रेस्टोरेंट में काम कर रहे थे. घटना के तूल पकड़ने के बाद पंजाब प्रांत के सीनियर अधिकारी इनाम घानी ने मामले (Pakistan Police Free Burgers) पर एक्शन लिया और सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा- ‘किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है.’घटना में 9 आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. पाकिस्तानी पुलिस का ऐसा पहला कारनामा सामने नहीं आया है. पहले भी कभी रिश्वत मांगते तो कभी स्थानीय व्यापारियों से हफ्ता मांगते हुए इन्हें पकड़ा जा चुका है.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment