नाक साफ करने के लिए कपल ने अंदर तक ठूंस लिया लहसुन, 20 मिनट बाद निकली घिनौनी चीज

Share Now To Friends!!

टिकटोक (Tiktok) भारत में बैन किया जा चुका है लेकिन विदेशों में अभी भी इसका इस्तेमाल जमकर हो रहा है. टेक्सास के एक टिकटोक यूजर हन्नाह (Hannah) ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर बनाया वीडियो शेयर किया. इस वीडियो के बाद काफी विवाद खड़ा हो गया है. हन्नाह और उनके पार्टनर जेडेन (Jaden) ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर लहसुन के जरिये साइनस का इलाज ढूंढने का दावा किया है. लेकिन डॉक्टर्स ने लोगों को ऐसा ना करने की वार्निंग दी है. दी है.

टिकटोक के 10 सेकंड के वीडियो की तस्वीरें भी शेयर की जा रही है. इस वीडियो में हन्नाह और उनके पार्टनर ने अपने नाक के अंदर लहसुन की कली को छीलकर 20 मिनट के लिए घुसा लिया. इसके बाद जेडेन के नाक से एक बड़ा सा बुलबुला निकला जिसे वो साइनस बता रहा है. उसके नाक के अंदर कई दिनों से ये साइनस जमा बैठा था. कपल का दावा है कि लहसुन की कली की गंध से ये आसानी से बाहर आ गया. इस वीडियो के अपलोड होने के बाद ही ये ट्रेंड करने लगा.

किचन में बनाया वीडियो

कपल ने अपने घर के किचन में इस वीडियो को बनाकर टिकटोक पर अपलोड किया. हन्नाह का कहना है कि उसका नाक ब्लॉकड नहीं था. इस वजह से उसके नाक के अंदर से कुछ नहीं निकला. लेकिन उसके पार्टनर को कई दिनों से नाक के अंदर कुछ फंसे होने का अहसास हो रहा था. उसे ही साफ करने के लिए दोनों ने इस ट्रेंड को फॉलो किया. उन्होंने लहसुन की कलियों से अपने दोनों नाक के छेद को 20 मिनट के लिए ब्लॉक कर दिया. जब जेडेन ने लहसुन को निकाला तो अंदर से ढेर सारी गंदगी बाहर आई. ये बड़े से बुलबुले सा था.

डॉक्टर्स ने दी वॉर्निंग

वीडियो के अपलोड होते ही ये वायरल हो गया. करीब 90 लाख लोगों ने इस वीडियो को देखा. ट्रेंड में आते ही कई लोग ऐसा करने लगे. हालांकि, डॉक्टर्स ने लोगों को इस वीडियो की नकल करने से मना किया है. डॉक्टर्स के मुताबिक़, ये नाक का साइनस बाहर नहीं करता. लहसुन की तेज गंध की वजह से नाक के अंदर के म्यूकस को बाहर कर देता है. लहसुन में मौजूद केमिकल अंदर इन्फेक्शन हो सकता है. इसलिए ये ट्रेंड फॉलो ना करने में समझदारी है. इसके आलावा अगर लहसुन की कली नाक में फंस गई तो लेने के देने पड़ जाएंगे. हालांकि, हन्नाह ने वीडियो में कहा कि ये खतरनाक नहीं है और कोई भी इसे कर सकता है. वीडियो देखने के बाद कई लोगों ने इसपर कमेंट कर इसे फॉलो करने की बात लिखी.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment