पेट दर्द समझ 10 साल की बेटी को अस्पताल ले गए मां-बाप, नाना-नानी बनते ही उड़ गए होश

Share Now To Friends!!

मां बनने का अहसास दुनिया की हर महिला (Pregnancy News) के लिए खास होता है. 9 महीने तक बच्चे को अपनी कोख में पालने के बाद उसे जन्म देते हए होने वाले दर्द को मां झट से भूल जाती है. लेकिन इस अहसास का भी एक ख़ास समय होता है. प्रकृति ने बेहद बैलेंस करके हर प्रक्रिया को तय किया है. 18 साल के बाद लड़की का शरीर इस लायक बन पाता है की वो अपनी बॉडी में दूसरी जान को पाल पाए. लेकिन यूके (United Kingdom) से सामने आए एक मामले ने सभी को हैरान कर दिया. यहां 11 साल की एक बच्ची ने दूसरे बच्चे को जन्म देकर सबको हैरान कर दिया। बच्ची जब 10 साल की थी तभी प्रेग्नेंट हो गई थी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, 11 साल की ये बच्ची ब्रिटेन सबसे कम उम्र की मां गई है. 10 की उम्र में ही बच्ची प्रेग्नेंट हो गई थी. बच्ची को कुछ समय से पेट में दर्द की शिकायत थी. वो पेट दर्द से कई बार रोने लगती थी. इस वजह से मां-बाप उसे डॉक्टर के पास ले गए थे. लेकिन वहां तो मामला ही कुछ और निकला. बच्ची 30 हफ्ते की प्रेग्नेंट थी. उसने अस्पताल में ही बच्ची को जन्म दिया. गनीमत रही कि दोनों ही स्वस्थ हैं. डॉक्टर्स इतनी कम उम्र में प्रेग्नेंसी के मामले से शॉक में हैं. वहीं बच्ची के मां-बाप का रो रोकर बुरा हाल है.

बच्ची की पहचान छिपाई गई है. मामले को लेकर उसके पेरेंट्स ने बताया कि उन्हें जरा सा भी अंदाजा नहीं था कि उनकी बेटी प्रेग्नेंट है. अब इस मामले की जांच सोशल सर्विस और कौंसिल चीफ करेंगे. बच्ची ने अभी तक अपने पेरेंट्स को कोई जानकारी नहीं दी है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर किसने बच्ची का रेप किया कर उसे प्रेग्नेंट किया. द सन को दिए इंटरव्यू में डॉक्टर कैरोल कूपर, जिन्होंने बच्ची की डिलीवरी करवाई, ने बताया कि एक औसत बच्ची में 11 की उम्र में प्यूबर्टी शुरू होती है. हालांकि, कई केसेस में उम्र 8 साल भी हो जाती है.

इससे पहले ब्रिटेन में सबसे कम उम्र में मां बनने का रिकॉर्ड टेरेसा मिड्लटन का था. उसने 12 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था. अब 20 साल की हो चुकी टेरेसा के भाई ने ही उसका रेप कर उसे प्रेग्नेंट किया था. मामले के सामने आने के बाद टेरेसा को सोशल केयर में जबकि उसके भाई को जेल में डाल दिया गया था. 2014 में 12 साल की बच्ची ने 13 साल के बच्चे से प्रेग्नेंट होकर एक बेटे को जन्म दिया था.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment