पेट में तकिया भर प्रेग्नेंट होने का नाटक कर रही थी महिला, नहीं दिया 10 बच्चों को जन्म, झूठी निकली कहानी

Share Now To Friends!!

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में 10 बच्चों को पैदा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड (Record Breaking Ten Babies) बनाने वाली महिला को लेकर बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. बच्चों के जन्म के बाद से ही लगातार विवादों में रहा ये रिकॉर्ड अब खत्म हो जाने वाला है. दरअसल महिला का दावा ही अब झूठ साबित हो गया है. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 10 बच्चों को पैदा करने का दावा भी झूठा है और महिला की प्रेगनेंसी (Fabricated Pregnancy) भी फ्रॉड थी.

37 साल की गोसियामी सिटहोल (Gosiame Sithole ) ने दावा किया था कि उन्होंने एक साथ 10 बच्चों (Dectuplets Story) को जन्म देकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. सिटहोल के मुताबिक वे अपने ब्वॉयफ्रेंड तेबोहो तेसोत्सती (Teboho Tsotetsi) के बच्चों की मां बनी थीं. हालांकि बच्चों के पिता ने भी घटना के दो दिन बाद ही इस बात से इनकार कर दिया था. हाल ही में ये भी पता चला था कि सिटहोल को जोहानसबर्ग के एक पागलखाने में भर्ती करा दिया गया था.

न हुई प्रेगनेंट, न दिया बच्चों को जन्म

लगातार बच्चों को जन्म देने और उन्हें छिपाकर रखने का दावा करने वाली 37 साल की सिटहोल की प्रेगनेंसी (Fabricated Pregnancy) ही अब एक स्कैम साबित हुई है. मामले की जांच-पड़ताल होने के बाद ये रहस्य खुला है कि महिला कभी प्रेगनेंट ही नहीं हुई थी, ऐसे में उसके बच्चों को जन्म देने का सवाल ही पैदा नहीं होता. ये खुलासा टेम्बिसा हॉस्पिटल (Tembisa Hospital) के डॉक्टरों ने किया. यहीं महिला का मानसिक इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने साफ किया कि हाल में सिटहोल कभी भी प्रेगनेंट नहीं हुईं. सिटहोल को 18 जून 2021 को अस्पताल में एडमिट कराया गया था. जिसके बाद से उनका इलाज चल रहा था.

ये भी पढ़ें- मछुआरे के हाथ लगी दैत्याकार मछली, पेट से निकली बोतल भर के शराब  

कैसे बन गई 10 बच्चों की मां?

सिटहोल (Gosiame Sithole) और उनके पार्टनर की कुछ तस्वीरें इस खबर के साथ वायरल हुई थीं कि उन्होंने 10 बच्चों को एक साथ जन्म दिया है. उन्होंने ये भी कहा था कि डॉक्टरों को उनके 8 बच्चे ही अल्ट्रासाउंड में दिखे और बाद में 2 और बच्चे निकले. इस खबर को पब्लिश करने वाली न्यूज़ एजेंसी का कहना है कि उन्होंने मामले की पड़ताल नहीं की थी क्योंकि उन्हें नहीं लगा था कि कोई ऐसा भी झूठ बोल सकता है. नकली प्रेगनेंसी के साथ दुनिया भर में सिटहोल ने सुर्खियां बटोरीं और तमाम डोनेशंस भी.

बच्चों के पिता पर भी लगाए आरोप

हाल ही में मानसिक डॉक्टर्स की निगरानी में रह रहीं सिटहोल (Gosiame Sithole ) ने कहा था कि उनके बच्चों के बाप ने उन्हें धोखा दिया. वे सिर्फ डोनेशन के लिए उनके साथ थे और अब बच्चों से मिलना भी नहीं चाहते. सिटहोल ने खुद पर जुल्म होने की भी कहानी बताई लेकिन ये नहीं बताया कि बच्चों के जन्म और प्रेगनेंसी की झूठी कहानी उसने क्यों गढ़ी?

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment