फिटनेस ट्रेनर दादी पर फिदा इंटरनेट, 90 साल की उम्र में करती हैं धुआंधार वर्कआउट, देखें वीडियो

Share Now To Friends!!

रिटायरमेंट की उम्र में शुरू किया नया सफर. (Photo Credit- YouTube)

जिस उम्र में लोग अपनी मौत का इंतजार करने लगते हैं, उस उम्र में एक महिला (Takishima Mika ) लोगों को हेल्दी लाइफ जीने का तरीका दिखा रही है. जापान की ये महिला 90 साल (90 Years Old Fitness Trainer) की हो चुकी है और उसकी प्यारी सी मुस्कान और फिट बॉडी देखकर आप भी ज़िंदगी से प्यार करने लगेंगे.

आमतौर पर 90 साल की उम्र वो होती है, जब बुजुर्ग मुश्किल से चल-फिर पाते हैं. फिर भी दुनिया के कई ऐसे लोग हैं जिनके लिए एज सिर्फ नंबर है. जापान की रहने वाली ताकिशिमा मिका (Takishima Mika ) भी उन्हीं चंद लोगों में शुमार हैं, जिनकी एक्टिव लाइफ उम्र से परे है. 90 साल की उम्र (90 Years Old Fitness Trainer) में वे बनी हुई फिटनेस ट्रेनर दादी और ऐसे-ऐसे एक्सरसाइज़ करती हैं, जिसे जवान लोग भी देखकर दातों तले उंगलियां दबा लें.

साल 2020 की जनवरी में ताकिशिमा (Takishima Mika ) ने ज़िंदगी के 90 साल पूरे कर लिए हैं, लेकिन फिटनेस में वो 20 साल के नौजवानों को भी मात देती हैं. वे जापान की सबसे बुजुर्ग फिटनेस ट्रेनर (World’s Oldest Fitness Trainer) हैं और अब एशियाई देशों में भी अपनी पहचान बना रही हैं. खूबसूरत मुस्कान और सकारात्मक एटीट्यूड की वजह से उन्हें काफी पसंद किया जाता है.

87 साल की उम्र में बनीं फिटनेस ट्रेनर

जो उम्र रिटायरमेंट की होती है, उसमें ताकिशिमा (Takishima Mika ) ने अपने लिए नया करियर चुना. उन्होंने हर तरह के व्यायाम से खुद को जोड़ा और 65 साल में वे खुद को काफी कुछ बदल चुकी थीं. घरेलू महिला होने की वजह से वो कभी जिम भी नहीं गई थीं. इसी बीच उनके वजन को लेकर किया गया पति का एक कमेंट उन्हें फिटनेस के फील्ड में ले आया. 65 की उम्र में उन्होंने जिम जाना शुरू किया और 87 की उम्र तक वे खुद एक फिटनेस ट्रेनर (World’s Oldest Fitness Trainer) बन गईं.

Youtube Video

फिटनेस बन गई शौक

शुरुआत में 15 किलोग्राम वजन कम करने के बाद ताकिशिमा (Takishima Mika ) ने जिम छोड़ा नहीं क्योंकि उन्हें इससे प्यार हो गया था. वे अपने लिए नए चैलेंज सेट करती थीं और उन्हें पाने का प्रयास करती थीं. उन्होंने एरोबिक्स क्लास शुरू कर दी. व्यायाम के लिए उनके पैशन और उनके पॉजिटिव एटीट्यूड को देखते हुए उनके ट्रेनर ने ही उन्हें फिटनेस इंस्ट्रक्टर बनने के लिए कहा. वे ट्रेनिंग के साथ-साथ लोगों को मोटिवेट भी करती हैं.

ये भी देखें- मां की खूबसूरती के सामने फीकी पड़ी बेटी की जवानी, चक्कर में पड़े लोग- आखिर कौन ज्यादा खूबसूरत  

ऐसा है फिटेस्ट दादी का रूटीन

ताकिशिमा 90 साल की हैं. वे रात को 11 बजे सोती हैं और सुबह 3 बजे उठ जाती हैं. सिर्फ चार घंटे की नींद के बाद वे सुबह 4 किलोमीटर तक टहलती हैं, 3 किलोमीटर की जॉगिंग करती हैं और 1 किलोमीटर बैकवर्ड वॉक करती हैं. इसके बाद एक स्वस्थ और अच्छा नाश्ता करने के बाद घर के काम-काज निपटाती हैं. वे घर में टीवी देखते वक्त भी इस बात का ख्याल रखती हैं कि उनकी पीठ सीधी हो पेट अंदर की तरफ रहे.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment