बस से भी छोटा है ये 2BHK फ्लैट, कीमत है 8 करोड़ ! फिर भी खरीदने वालों की लगी है लाइन

Share Now To Friends!!

बस से भी छोटे घर की कीमत करोड़ों में है. (Photo Credit- Jam Press/Sceon+Berne Property Agents)

दो बेडरूम वाला ये फ्लैट (Modern Two-Bedroom House) महज 7 फीट 3 इंच के एरिया में बना हुआ है. हालांकि इसे बनाने वाले ने जिस तरह (Tardis Style Layout) इसे डिज़ाइन किया है वो तारीफ के काबिल है. अब इसकी कीमत इतनी ज्यादा (£750,000) क्यों रखी गई है, ये आप रिपोर्ट देखकर जानिए.

शहर में रहने वाले हर शख्स का सपना होता है -अपना घर. फिर वो चाहे वो छोटा हो या फिर बड़ा. घर के साइज़ के हिसाब से उसकी कीमत तय की जाती है और लोग अपनी सहूलियत के मुताबिक उसे खरीदते हैं. ऐसे में अगर कोई आपको महज 2.23 मीटर के घर (Modern Two-Bedroom House) की कीमत 7.73 करोड़ (£750,000 ) तक बताए तो क्या आप उसे खरीदेंगे? हो सकता है आप इनकार कर दें लेकिन लंदन (Central London) में मौजूद इतने ही छोटे को खरीदने के लिए लोग आसानी से तैयार हो रहे हैं.

सेंट्रल लंदन (Central London) में मौजूद इस घर की कीमत, इसके कार्पेट एरिया और इंटीरियर (Tardis Style Layout) के हिसाब से बहुत ज्यादा है. वो बात अलग है इस घर की लोकेशन बेहद पॉश है. घर सिर्फ 2.23 मीटर चौड़ा है और इसमें दो बेडरूम हैं. आम तौर पर एक डबल डेकर बस का साइज़ भी इससे ज्यादा होता है. अब चूंकि घर इतने पॉश इलाके में है, जहां से सभी जगहों पर आना-जाना आसान है, ऐसे में इसे खरीदने में लोग दिलचस्पी भी ले रहे हैं.

7.73 करोड़ रखी गई है कीमत

इस अनोखे घर की कीमत प्रॉपर्टी सेलिंग साइट पर रखी गई है £750,000 यानि भारतीय मुद्रा के मुताबिक 7.73 करोड़ से भी ज्यादा. ये घर सेंट्रल लंदन (Central London, Queensroad) मे क्वींस रोड पर बना हुआ है. दो घरों के बीच बना ये छोटा सा घर मॉडर्न स्टाइल से बनाया गया है, जिसके इंजानियर की दाद देनी पड़ेगी. घर को देखने में आपको ये इतना छोटा नहीं लगेगा, जितना से वास्तव में है.ये भी देखें- पति कर रहा था नई गर्लफ्रेंड से रोमांस, ऑनलाइन प्रकट हो गई ‘मरी हुई पत्नी’

गार्डेन समेत सारी सुविधाएं मौजूद

आप इस घर का इंटीरियर देखकर हैरान हो जाएंगे. घर में घुसने के बाद आपको ऊपर की तरफ जाने के लिए सीढ़ियां मिलती हैं, जहां किचेन और ब्रेकफास्ट रूम बनाया गया है. यहां खाने के लिए जगह, स्टोरेज और ओपन व्यू है. सीढ़ियों से नीचे आकर हवादार और खुला हुआ स्पेस है, जहां बैठा जा सकता है. मज़े की बात ये है कि घर के पीछे एक खूबसूरत बगीचा (Beautiful Garden) भी है, जो घर से ज्यादा ही खुला हुआ लगता है. बेडरूम, स्टोर और शॉवर रूम पहले फ्लोर पर बनाया गया है. वॉर्डरोब और बड़ी-बड़ी खिड़कियां भी हैं, ताकि घर हवादार हो और चीज़ें अच्छी तरह रखी जा सकें.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment