बिहार में 10 जून से होगी ITI की परीक्षा, जानिए पूरा शेड्यूल

Share Now To Friends!!

प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि परीक्षा के पहले ही पेपर लीक होने के कारण 30 और 31 जनवरी को परीक्षा रद्द हो गई थी. बिहार के 12 स्थानों पर यह परीक्षा रद्द की गई थी.

बिहार में 30 और 31 जनवरी को रद्द हुई आईटीआई की परीक्षा दोबारा 10 जून से शुरू हो रही है. यह परीक्षा राज्य के 300 सेंटरों पर होगी. बता दें कि परीक्षा के पहले ही पेपर लीक होने के कारण 30 और 31 जनवरी को परीक्षा रद्द हो गई थी. बिहार के 12 स्थानों पर यह परीक्षा रद्द की गई थी. साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि अब दोबारा एग्जाम लिया जाएगा.

झारखंड में हुआ था पेपर लीक

बता दें कि आईटीआई परीक्षा रद्द किए जाने के बाद छात्रों ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की थी. बक्सर, गया, बोधगया, औरंगाबाद समेत कई शहरों में आईटीआई के परीक्षार्थियों ने सड़क जाम कर हंगामा किया था. ये छात्र परीक्षा रद्द किए जाने विरोध कर रहे थे. छात्रों का आरोप था कि झारखंड में प्रश्न पत्र आउट हुआ है अगर परीक्षा रद्द करनी थी तो देश भर में होनी चाहिए थी.

श्रम संसाधन विभाग ने परीक्षा रद्द करने का लिया था फैसला श्रम संसाधन विभाग ने इस वायरल प्रश्न पत्र और उत्तर पर संज्ञान लेते हुए परीक्षा रद्द करने का फैसला किया था. राज्य के श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बताया था कि आईटीआई की परीक्षा पहले भी होती थी लेकिन लोगों को पता भी नहीं चलता था. अब कोई भी कहीं गड़बड़ी कर रहा है तो वह सामने आ रहा है. फर्जी डिग्री वाले लोग अब नहीं चलेंगे.

ये भी पढ़ें –

JDU नहीं होगी मोदी सरकार में शामिल, नीतीश कुमार ने किया ऐलान

कैबिनेट मंत्री बने गिरिराज सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह को दिया धन्यवाद

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment