बीच आसमान शख्स ने हाईजैक किया प्लेन, हवा में ही खोलने लगा हवाई जहाज का दरवाजा

Share Now To Friends!!

प्लेन का दरवाजा खोलने से पहले शख्स ने सभी को ऑक्सीजन मास्क लगाने की सलाह दी

लॉस एंजिलिस (Los Angeles) से एटलांटा (Atlanta) जा रहे डेल्टा फ्लाइट (Delta Flight) को प्लेन के एक यात्री ने हाईजैक (Hijack) कर लिया. इसके बाद शख्स आसमान में ही विमान का दरवाजा खोलने लगा. हालांकि, प्लेन में मौजूद बाकी यात्रियों ने मिलकर हाईजैकर को पकड़ लिया.

प्लेन (Plane) हाईजैक करना कोई बच्चों का खेल नहीं है. ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब किसी आतंकवादी संगठन (Terrorist Group) ने खौफनाक इरादों को अंजाम देने के लिए प्लेन हाईजैक किया हो. लेकिन लॉस एंजिलिस (Los Angeles) से एटलांटा (Atlanta) जा रहे डेल्टा फ्लाइट (Delta Flight) को अचानक एक यात्री ने बेवजह हाईजैक कर कोहराम मचा दिया. शख्स की वजह से फ्लाइट में मौजूद यात्रियों की जान आफत में पड़ गई.

प्लेन को हाईजैक करने के बाद शख्स उसका केबिन डोर खोलने लगा. इसके बाद उसने सभी यात्रियों से उनका ऑक्सीजन मास्क लगाने की रिक्वेस्ट भी की. प्लेन में हो रही इन घटनाओं को देखते हुए पायलट ने घोषणा की कि प्लेन में मौजूद बाकी यात्री इस शख्स से निपटने के लिए सामने आए. पायलट ने इसे इमरजेंसी घोषित कर दिया. इसके बाद कई यात्री अपनी सीट से उठे और हाईजैकर को पकड़ लिया.

करनी पड़ी विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

विमान के हाईजैक करने की कोशिश की वजह से सभी डर गए. पायलट ने तुरंत प्लेन को ओक्लाहोमा सिटी एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया. वहां इस यात्री को प्लेन से उतार कर लॉ इंफोर्स्मेंट ऑफिसर्स को सौंप दिया गया. इसके बाद प्लेन में बाकी के सिक्युरिटी मेजर्स चेक किये गए. कर्मचारियों को डर था कि कहीं उतारे गए यात्री ने प्लेन को कोई नुकसान ना पहुंचा दिया हो.इससे पहले उड़ी थी बम की अफवाह

प्लेन में इस तरह की हरकतों का ये पहला मामला नहीं है. कुछ दिनों पहले नडजमेना से चाड जा रहे यात्री विमान को बम की अफवाह के बाद पेरिस करवाया गया था. प्लेन से कई सरकारी अधिकारी सफर कर रहे थे. इस दौरान किसी ने जमीन पर रेडियो फ्रीक्वेंसी से छेड़छाड़ कर विमान में बम की बात प्रसारित कर दी. इसके बाद ये जानकारी पायलट को दी गई. प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग की गई और यात्रियों को उतारा गया. हालांकि, जांच में ये जानकारी गलत निकली.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment