महिला सांसद के कपड़ों पर बवाल, पुरुष साथी ने की शिकायत तो स्पीकर ने निकाल दिया बाहर

Share Now To Friends!!

तंजानिया की सांसद को टाइट पैंट के चलते निकाला गया बाहर. (Photo Credit- Twitter)

तंजानिया (Tanzania) की संसद में तब एक महिला सांसद (Women MP) के लिए अजीबोगरीब स्थिति हो गई, जब स्पीकर ने उन्हें उनकी टाइट फिटिंग वाली पैंट (Tight Fitting Trousers) को लेकर नेशनल असेंबली (National Assembly)से बाहर का रास्ता दिखा दिया और कहा ढंग के कपड़े पहनकर ही वो वापस आएं.

महिलाओं के कपड़ों को लेकर विवादित बयानों की कमी नहीं है. अब तक आपने ये अपने ही देश में सुना होगा लेकिन अफ्रीकी देश तंजानिया में तो हद ही हो गई. यहां नेशनल असेंबली में (National Assembly) एक महिला सांसद (Women MP in Tanzania) को सभी सदस्यों के सामने अपने कपड़ों को लेकर शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ी. ऐसा नहीं नहीं है कि उनके कपड़े भद्दे थे, बस उनके साथी पुरुष सांसद के मुताबिक वे सामाजिक जीवन के लिए ठीक नहीं थे.

उससे भी बुरी स्थिति तब हो गई जब पुरुष सांसद की शिकायत में महिला सांसद कोंडेस्टर सिचवाले (Condester Sichwale)को स्पीकर ने संसद से बाहर कर दिया और अपनी ड्रेस के लिए उन्हें माफी मांगने को भी कहा गया. सिचवाले की टाइट फिटिंग पैंट को लेकर शिकायत करने वाले सांसद का नाम हुसैन अमर है.

पुरुष सांसद को ‘टाइट पैंट’ से क्या तकलीफ?

हुसैन अमर ने अपने भाषण में कहा कि – ‘मेरे दाएं बैठी उठी मेरी बहन के ट्राउजर्स को देखिए मिस्टर स्पीकर. वे समाज को क्या दिखाना चाहती हैं?’ हालांकि उन्होंने महिला सांसद के कपड़ों में खराब चीज़ क्या है, इसके बारे में कुछ नहीं बताया. उनकी शिकायत के बाद स्पीकर जॉब नदुगई (Job Ndugai) ने महिला सांसद (Condester Sichwale) को सदन से बाहर जाने के लिए कहा.

Condester Sichwale, dress controversy, Condester Sichwale images, tight pants of mp, Condester Sichwale remove from parliament, Tanzania, Tanzania Parliament, controversy over tight pants

पुरुष सांसद ने साथ महिला सांसद की पैंट पर किया कमेंट.
(Picture Credit- Twitter)

ये भी पढ़ें- न कायदे का इंटरनेट, न ठीक से बिजली, फिर भी YouTube चैनल बनाकर हिट हुई पाकिस्तान की लड़की

‘पहले जाकर ढंग के कपड़े पहनकर आएं’

स्पीकर ने भरी संसद में महिला सांसद सिचवाले (Condester Sichwale) से कहा कि – ‘आप जाकर ढंग के कपड़े पहनकर आइए, फिर सदन की कार्यवाही में शामिल होएं. ‘ उन्होंने ये भी कहा कि महिला सांसदों के कपड़ों के बारे में ये पहली शिकायत नहीं मिली है. इससे पहले भी ये शिकायतें मिली हैं, उन्होंने निर्देश दिया कि उपयुक्त कपड़े न पहनने वाले किसी भी सांसद को सदन में प्रवेश का मौका नहीं दिया जाएगा.

इस घटना को लेकर अब इंटरनेट पर बवाल मचा हुआ है. लोग इस तरह की ड्रेस पोलिंसिंग पर सवाल उठा रहे हैं. ज्यादातर लोगों का कहना है कि सिचवाले की पैंट में क्या दिक्कत थी, ये उन्हें समझ नहीं आ रहा.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment