मात्र 12 रुपए में खरीदें 1 BHK का घर, खरीदने से पहले माननी पड़ेगी सिर्फ एक छोटी सी शर्त

Share Now To Friends!!

क्रोएशिया के लेग्राड शहर में सरकार सिर्फ 12 रुपए में घर बेच रही है

अगर आप भी प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट (Invest In Property) कर अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं लेकिन पैसों के अभाव में ऐसा नहीं कर पा रहे तो ये खबर आपके लिए है. मात्र 12 रुपये में आप घर खरीद सकते हैं. आइये बताते है कौन से देश ने दिया है ये आकर्षक ऑफर…

घर खरीदना दुनिया का हर इंसान का सपना होता है. अपना घर जैसा अहसास दिलाता है, वैसा शायद ही कोई और जगह आपको महसूस करवाए. लोग पूरी जिंदगी अपनी कमाई को सेव करते हैं ताकि अपने सपनों का आशियाना खरीद पाएं. इसके बावजूद कई लोग अपने सपने को पूरा नहीं कर पाते. लेकिन अब दुनिया में एक देश ने लोगों को इस सपने को पूरा करने का मौका दिया है. वो भी सिर्फ 12 रुपए में.

रॉयटर्स में छपी खबर पर अगर यकीन करें तो आप मात्र 12 रुपए में घर खरीद सकते हैं. ये मौका है क्रोएशिया Croatia) के एक शहर में. क्रोएशिया के उत्तरी इलाके में स्थित लेग्राड (Legrand) शहर में आप मात्र 12 रुपए में घर खरीद सकते हैं. वहां की करेंसी के हिसाब से मात्र 16 सेंट (16 Cent) में एक पूरा घर आप अपने नाम कर सकते हैं. ये कोई मजाक नहीं है. घर खरीदने में आपको वहां की सरकार भी मदद करेगी.

इस वजह से सस्ती हुई प्रॉपर्टी

क्रोएशिया का ये शहर कभी घनी आबादी में गिना जाता था. लेकिन इसके बाद कई कारणों से धीरे-धीरे लोग इस शहर से पलायन करने लगे. इसमें मुख्य शहर से कनेक्टिविटी का जरिया ना होना सबसे प्रमुख है. लोग मुख्य शहरों में जाकर बसने लगे जिसकी वजह से यहां घर खाली होने लगे. शहर को दुबारा बसाने के लिए यहां की सरकार ने सस्ते दामों पर घर बेचने का फैसला किया. ताकि लोग दुबारा इस शहर में आकर बस पाएं.माननी है एक शर्त

लेग्राड शहर में बिक रही इस सस्ती प्रॉपर्टी को आप भी खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं, सिर्फ क्रोएशिया सरकार की एक शर्त को मानना है. यहां जो भी घर खरीदने में इंट्रेस्टेड है उसे एक एग्रीमेंट साइन करना है जिसपर लिखा होगा कि वो उस जगह पर कम से कम 15 साल रहेगा. घर खरीद कर उसे खाली नहीं छोड़ना है. वहां बसना जरुरी है. जब आप इस शर्त को मानेंगे तभी यहां घर खरीद पाएंगे.

मात्र 2 घर हैं बाकी

शहर के मेयर ने जानकारी देते हुए बताया कि यहां कुल 19 घर सेल पर थे. इनमें से 17 की बिक्री की जा चुकी है. अब सिर्फ दो घर ही बचे हैं जिसे आप खरीद सकते हैं. अगर आप इस घर को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए क्रोएशिया में 15 साल रुकने के लिए भी तैयार हो जायें. ऐसे में अगर आप भी देश से दूर प्रॉपर्टी खरीद बसना चाहते हैं तो ये ऑफर आपके लिए ही है.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment