माधुरी दीक्षित ने खोला अपना फिटनेस सीक्रेट, Video शेयर कर बताए ये योगासन

Share Now To Friends!!

Madhuri Dixit Fitness Secret: योग तन और मन को स्वस्थ (Healthy) बनाए रखने का बेहतरीन साधन है. वहीं इसकी मदद से शरीर की कई समस्‍याओं को दूर करने में मदद मिलती है. यही वजह है कि आज आम से लेकर खास तक हर कोई अपनी दिनचर्या में योग को शामिल कर रहा है. बॉलीवुड (Bollywood) भी इससे अछूता नहीं है. कई सेलिब्रिटीज ने इसको अपना कर सेहतमंद बने रहने और खुद को फिट, चुस्‍त-दुरुस्‍त रखने में सफलता हासिल की है. इन्‍हीं में से एक है धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित. 54 साल की उम्र में भी वह इतनी फिट नजर आती हैं तो इसके पीछे उनका अपनी सेहत की ओर पूरा ध्‍यान देना और अपने रूटीन में योग को करना शामिल है. वह अपनी फिटनेस पर पूरा ध्‍यान देती हैं और समय समय पर इसके वीडियो, तस्‍वीरें भी अपने फैंस के साथ साझा करती रहती हैं. हाल में उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपने योगा के कुछ वीडियो शेयर किए और अपनी फिटनेस का राज बताया.

माधुरी दीक्षित सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और समय समय पर अपने फैंस के साथ अपने ब्‍यूटी सीक्रेट शेयर करती रहती हैं. कुछ समय पहले उन्‍होंने हेयर फॉल के लिए भी एक DIY हेयर ऑयल बनाने का तरीका अपने फैंस के साथ शेयर किया था. इसके अलावा वह अपनी फिटनेस पर भी पूरा ध्‍यान देती हैं और अक्‍सर योगा के वीडियो शेयर करती रहती हैं.

शेयर किए योगा वीडियो

इन वीडियों में वह भुजंगासन, धनुरासन और योग मुद्रा आसन करते हुए देखी जा सकती हैं. इन आसनों को वह नियमित तौर पर करती हैं. उन्‍होंने धनुरासन के बारे में बताया कि वह इसे नियमित तौर पर करती हैं. यह शरीर के सामने के हिस्से को स्ट्रेच करने, पीठ की मांसपेशियों को मजबूत करने और शरीर की मुद्रा में सुधार करने के लिए बढ़िया आसन है.

वहीं योग मुद्रा आसन के बारे में उन्‍होंने कहा कि पाचन अंगों को मजबूत करने के लिए यह एक आदर्श मुद्रा है. यह आसन भी उनके रूटीन में शामिल है. वहीं भुजंगासन के बारे में उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया पर लिखा कि यह रीढ़ को मजबूत करने, पेट के अंगों को उत्तेजित करने और तनाव, थकान को दूर करने के लिए बेहतरीन आसन है.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment