मेंटल हेल्थ के लिए रामबाण का काम करता है सही तरह से किया गया योग

Share Now To Friends!!

International Yoga Day 2021: अतुल जी योगत्रैयी के फाउंडर हैं. ये 200 और 300 घंटे के योग टीचर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट कोर्स कराते हैं. इसके साथ ही अपने योगत्रैयी टीम के साथ ऑनलाइन योग सेशन भी आयोजित करते हैं.


International Yoga Day 2021: दोस्तो अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज हम बात करेंगे योग और मानसिक स्वास्थ्य की. आज जब देश और दुनिया कोरोना महामारी से घिरी हुई है तो हर ओर बदहाली दिख रही, हर ओर शोक दिख रहा है, हर तरफ उदासी दिख रही है. आप कह सकते हैं कि इसने हमारे मेंटल हेल्थ को हिला कर रख दिया है. वक्त है इसे संभालने का और दुरुस्त करने का. क्योंकि चुनौतियों तो आती रहेंगी, एक निपटेगी तो दूसरी आ जाएगी. ऐसे में क्यों न अपने मानसिक स्वास्थ्य की कमान हम अपने हाथ में रखें. मैं पूजा प्रसाद न्यूज 18 हिंदी के पॉडकास्ट में आज हाजिर हुई हूं एक ऐसे योगाचार्य के साथ, जो आपको बताएंगे कि मुश्किलों के बीच राह कैसे बनाई जाती है. इनका नाम है अतुल कुमार वर्मा ‘अत्रैये’. नमस्ते अतुल जी, स्वागत है आपका.

साथियों, अतुल जी योगत्रैयी के फाउंडर हैं. ये 200 और 300 घंटे के योग टीचर ट्रेनिंग सर्टिफिकेट कोर्स कराते हैं. इसके साथ ही अपने योगत्रैयी टीम के साथ ऑनलाइन योग सेशन भी आयोजित करते हैं. खास बात यह है कि इन्होंने इससे पहले 13 साल तक आईटी प्रफेशनल के तौर पर काम किया है, बाद में ये योग की दुनिया में आए और इसी के लिए समर्पित हो गए. हमें इनसे समझने की जरूरत है कि योग कैसे हमारे जीवन को स्मूद बनाता है, कैसे हम इसे अपने जीवन में शामिल कर सकते हैं. तो दोस्तो, आइए सुनते हैं यह जरूरी पॉडकास्ट…

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment