मैकेनिक ने यूट्यूब देख कबाड़ से किया कमाल, खटारा मारुती सुजुकी को करोड़ों की स्पोर्ट्स कार में बदला

Share Now To Friends!!

असम के मैकेनिक ने करोड़ों की लैम्बॉर्गिनी मात्र 6 लाख रुपए खर्च कर घर पर बना डाली

असम (Assam) के करीमगंज (Karimganj) में एक शख्स ने यूट्यूब वीडियो (Youtube Video) देख कमाल कर दिया है. इस शख्स ने एक पुरानी मारुती सुजुकी (Maruti Suzuki) को करोड़ों की लैम्बॉर्गिनी (Lamborghini) में बदल दिया. लोग शख्स के टैलेंट के मुरीद हो गए हैं.

भारत में टैलेंट की कमी नहीं है. लोग जुगाड़ से ऐसी-ऐसी चीजें बना लेते हैं जिसपर यकीन करना मुश्किल है. अब जरा असम के इस मेकैनिक को ही देख लीजिये. इसे स्पोर्ट्स कार (Sports Car) का शौक था. लेकिन पैसों की तंगी के कारण ऐसा पॉसिबल नहीं था. लेकिन इस शख्स ने हार नहीं मानी. अपने सपने को पूरा करने के लिए उसने एक पुरानी मारुती सुजुकी को ऐसे ट्रांसफॉर्म किया कि आज उसकी कीमत करोड़ों में हो गई है.

जानकारी के मुताबिक, 30 साल के नुरुल हक (Nurul Haq) को हमेशा से स्पोर्ट्स कार का शौक था. लेकिन पैसों की कमी के कारण उसके सपने पूरे होने के चान्सेस नहीं हैं. उसे हमेशा लग्जरी कार चलाना था. इसमें भी लैम्बॉर्गिनी उसे सबसे ज्यादा पसंद थी. अपने सपने को पूरा करने के लिए नुरुल ने एक पुरानी मारुती सुजुकी को ही लैम्बॉर्गिनी में बदल दिया. बेहद लिमिटेड रिसोर्सेस में नुरुल ने कबाड़ को करोड़ों की कार में बदल दिया.

आपदा में ढूंढा अवसर

मोटर मैकेनिक नुरुल ने बताया कि जब पहली बार लॉकडाउन लगा था तब उनका गैराज बंद हो गया था. तब घर बैठे उन्होंने एक पुरानी मारुती सुजुकी को इटालियन लैम्बॉर्गिनी में बदलने का फैसला किया. उसने कबाड़ से सुजुकी को निकाल कर उसे महंगी स्पोर्ट्स कार में बदल दिया. इसके लिए उसने सिर्फ यूट्यूब से वीडियो देखा और सारा प्रॉसेस समझ कर सुजुकी का लुक पूरी तरह बदल दिया. इस प्रॉजेक्ट में नुरुल ने करीब 6 लाख 20 हजार रुपए खर्च किये थे.बन गए सेलिब्रिटी

नुरुल ने अपने इस कारनामे के बाद काफी चर्चा बटोरी. उसने कहा कि हमेशा से वो स्पोर्ट्स कार चलाना चाहते थे. लेकिन पैसों की कमी के कारण ऐसा पॉसिबल नहीं था. अब एक कबाड़ गाड़ी को मोडिफाई कर नुरुल सेलिब्रिटी बन गए हैं. लोग गैराज में उनके साथ सेल्फी लेने आते हैं. नुरुल ने अपनी इस कार की तस्वीरें फेसबुक पर भी शेयर की. लोग हैरान हैं कि कैसे नुरुल ने कबाड़ को करोड़ों की कार में बदल दिया. अब नुरुल फरारी बनाने का सपना देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही अब वो अपने नए प्रॉजेक्ट पर काम करेंगे.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment