मोर देखने के चक्कर में अस्पताल पहुंचा बच्चा, चोंच से मारकर फाड़ दिया माथा

Share Now To Friends!!

बच्चे को देनी पड़ीं एंटीबायोटिक दवाएं. (Photo Credit- Becky Gittoes)

नन्हे से बच्चे के माथे पर मोर का यूं चोंच मारना (3 Year Old Attacked By Peacock) उसके लिए किसी सदमे जैसा था. जिस पक्षी के रंग-बिरंगे (Colourful Peacock) रूप पर वो खुश हो रहा था, उसका आक्रामक अंदाज उसे रुला गया.

बच्चों को जब भी चिड़ियाघर (Zoo Picnic) की सैर पर ले जाया जाता है, वे बेहद एक्साइटेड हो जाते हैं. खास तौर पर छोटे बच्चे, जिनके लिए सारी चीज़ें नई-नई होती हैं. कुछ ऐसा ही हुआ एक छोटे से 3 साल के बच्चे (3 Year Old Attacked By Peacock) के साथ. बच्चा अपने पेरेंट्स के साथ चिड़ियाघर गया था. वहां किताबों में दिखने वाले मोर को सामने से देखने के लिए वो उसके पास चला गया. फिर जो हुआ, वो बच्चे ही नहीं उसके माता-पिता को भी सदमे में डालने के लिए काफी था.

एज़रा गिटोस (Ezra Gittoes) नाम के इस बच्चे का पाला एक बेहद आक्रामक मोर (aggressive peacock) से पड़ा था. उसने बच्चे के पास आते ही उसके माथे पर अपनी चोंच से वार कर दिया. गनीमत ये रही कि मोर की चोंच बच्चे के माथे पर ही लगी और उसकी आंख को नुकसान नहीं हुआ.

पेरेंट्स के साथ ज़ू घूमने गया था बच्चा

3 साल का एज़रा अपने माता-पिता के साथ फैमिली डे पर चिड़ियाघर (Paignton Zoo) घूमने गया था. उसके साथ उसका दूसरा भाई भी था. बच्चे पिकनिक बेंच पर खेल रहे थे. इसी बीच एज़रा (Ezra Gittoes) को मोर अपने आस-पास घूमता हुआ दिखा तो वो काफी खुश हो गया. मोर को बच्चों की खुशी रास नहीं आई और उसने नन्हें एज़रा के माथे पर अपनी चोंच (Peacock Pecked On Forehead) मार दी. बच्चे के माथे से खून गिरता देख माता-पिता उसे तुरंत अस्पताल ले गए.ये भी पढ़ें- मालिक को डंसने आ रहा था जहरीला सांप, देखते ही खुद मौत से भिड़ गया वफादार कुत्ता 

चिड़ियाघर प्रशासन ने साधी चुप्पी

बच्चे के माता-पिता इस बात को लेकर परेशान हैं कि हादसे में एज़रा की आंख भी जख्मी हो सकती थी. उन्होंने बताया कि चिड़ियाघर प्रशासन इस घटना पर चुप्पी साधे हुए है. ज़ू की ओर से कहा गया है कि पर्यटकों को ये बात साइन के जरिये बताई गई है कि मोर कई बार चोंच मार सकते हैं. एज़रा का परिवार हमेशा ही चिड़ियाघर में पिकनिक मनाने आता रहा है और इस बार बच्चे के बर्थडे पर वे वहां गए थे. चिड़ियाघर प्रशासन भी इस बात पर हैरान है कि बच्चे को मोर ने कैसे मारा क्योंकि इससे पहले वहां इस तरह की घटना नहीं हुई. ये चिड़ियाघर मोरों के खुले में घूमने के लिए खास तौर पर मशहूर है.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment