मौत से पहले महिला ने 15 लोगों को भेजा भोज का इंविटेशन लेटर, लिखा- इनके अलावा किसी को आने की जरुरत नहीं

Share Now To Friends!!

स्पेन में रहने वाली मारिया ने खुद अपना फ्यूनरल इन्विटेशन कार्ड छपवाया और गेस्ट लिस्ट तैयार की

स्पेन (Spain) की एक महिला अपनी मौत के बाद चर्चा में है. महिला ने मरने से पहले ही अपनी मौत का इन्विटेशन कार्ड (Invitation Card) छपवा दिया था. साथ ही इसे गिने-चुने 15 लोगों को भेजकर साफ़ लिखा था कि इनके अलावा और किसी को उनके फ्यूनरल में आने की जरुरत नहीं है.

मौत कब आएगी इसके बारे में कोई नहीं जानता. मौत का आना किसी इंसान के लिए सरप्राइस ही होता है. ये अचानक ही आता है और लोगों को अपने साथ लेकर जाता है. लेकिन स्पेन में रहने वाली एक महिला को मौत का अंदाजा हो गया था. इसके बाद उसने खुद ही अपने फ्यूनरल (Funeral) का इन्विटेशन कार्ड छपवाया और उसपर सिलेक्टेड गेस्ट (Guest List) का नाम भी लिखवाया. इस गेस्ट लिस्ट के अलावा किसी और को उनके फ्यूनरल में आने की इजाजत नहीं थी.

डेली स्टार (Daily Star) में छपी खबर के मुताबिक़, स्पेन में रहने वाली मारिया पाज़ फर्नांडिस (Maria Paz Fuentes Fernandez) की मौत 2 जून को हो गई. लेकिन उसके अंतिम सस्कार में उसका कोई रिश्तेदार नहीं गया. कारण? खुद मारिया ने उन्हें अपने फ्यूनरल से बैन कर दिया था. मरने से पहले मारिया ने अपने फ्यूनरल का इन्विटेशन छपवाया था और अपना गेस्ट लिस्ट भी फाइनल कर दिया था. उसने कार्ड में साफ़ लिखा था कि इनके अलावा कोई और फ्यूनरल में नहीं आएगा.

छपवाया था ये मैसेज

मारिया ने अपने फ्यूनरल कार्ड में एक मैसेज भी लिखा था. उसने लिखा कि चूंकि मेरे जीते जी मेरी फैमिली ने मुझसे कोई संपर्क नहीं रखा था. ऐसे में मेरी मौत के बाद भी उनका आना कोई जरुरी नहीं है. सिर्फ कार्ड में जिनका नाम छापा है, वही मेरे फ्यूनरल का हिस्सा बनेंगे. मारिया की उम्र का खुलासा नहीं उन्होंने अपने कार्ड में 15 लोगों का नाम लिखा है. उन्होंने आगे लिखा कि जिन्होंने मेरे जिंदा रहने पर मेरी फ़िक्र नहीं की, उन्हें मेरे मरने पर भी आने की कोई जरुरत नहीं है.spanish woman funeral card goes viral

वायरल हो गया कार्ड

मारिया का फ्यूनरल कार्ड वायरल हो गया है. इसे कई लोगों ने ट्विटर पर शेयर किया है. कई लोगों ने महिला को अपने आखिरी समय में इतना मजबूत रहने के लिए ब्रेव कहा है. एक शख्स ने लिखा कि उसके परिवार ने उसे जीते जी अकेला छोड़ दिया. ऐसे में आखिरी समय में आना दिखावा ही होता. वहीं एक महिला ने लिखा कि उसे मारिया का दुःख फील हो रहा है. वहीं कई लोगों ने मारिया की आत्मा की शान्ति के लिए प्रे किया. हालांकि, कुछ लोगों को ये आइडिया पसंद नहीं आया. उन्होंने इसे बुरा बताया. कई लोगों ने लिखा कि मन में नफरत रख मरने से मुक्ति नहीं मिलती.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment