ये है दुनिया की सबसे बड़ी पलकों वाली महिला, रबर लगा कर बना सकती है चोटी

Share Now To Friends!!

5 साल के अंदर चीन की रहने वाली यू की पलकें दोगुनी लंबी हो गई हैं

चीन (China) की रहने वाली यू जियांजिआ (You Jianzia) ने 2016 में सबसे बड़ी पलकों का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया था. उस समय उनकी पलकें 12.5 सेंटीमीटर (4.88 इंच) लंबी थी. लेकिन अब उन्होंने अपनी पलकों को और बड़ा कर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब उसकी पलकें आठ इंच की हो चुकी है.

दुनिया में कई तरह के रिकॉर्ड (World Records) आए दिन बनते-टूटते रहते हैं. कुछ प्राकृतिक देन की वजह से रिकॉर्ड बनाते हैं तो कुछ ऐसा अजीबोगरीब कारनामा कर दिखाते हैं. ऐसे कई लोगों को आपने देखा होगा जिनके बॉडी पार्ट्स (Weird Body Parts) अजीबोगरीब होते हैं. कुछ अपनी लंबाई से रिकॉर्ड बनाते हैं तो कुछ अपने मोटापे से. आज हम चीन की यू के बारे में बात कर रहे हैं. इनको देखने के बाद आपकी नजर इनकी पलकों से नहीं हटेगी.

यू का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. 2016 में उसका नाम दुनिया की सबसे लंबी पलकों (Worlds Longest Eyelashes) वाली महिला के तौर पर दर्ज हुआ था. उस समय यू की पलकें 4.88 इंच लंबी थी. लेकिन अब उसने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब उसकी पलकें तब से दोगुने लंबे हो गए हैं. पांच साल में उसकी पलकें 20.5 इंच लंबे हो गए हैं. उसकी ऐसी हालत क्यों है, इसका पता अभी तक डॉक्टर्स भी नहीं लगा पाए हैं. उसकी पलकें गाल से नीच उसके जबड़े तक पहुंच गई है.

मानती है भगवान का तोहफा

यू की पलकें इतनी लंबी क्यों है, इसका कोई भी डॉक्टर पता नहीं लगा पाया. कई एक्सपर्ट्स ने इसकी जांच की लेकिन सटीक कारण कोई नहीं बता पाया. लेकिन यू का मानना है कि इतनी लंबी पलकें दरअसल भगवान बुद्ध का तोहफा है. अपनी पलकों के बारे में बात करते हुए यू ने कहा कि पहले उसकी पलकें इतनी लंबी नहीं थी. इसके बाद 2015 में वो पहाड़ों में डेढ़ साल रुकी. वहां से लौटने के बाद ही उसकी पलकें तेजी से बढ़ने लगी.पलकों से बढ़ा कॉन्फिडेंस

अपनी पलकों से यू काफी खुश हैं. यू का कहना है कि इन पलको से वो काफी जवान नजर आती है. साथ ही उसकी बॉडी भी अंदर से स्ट्रांग हुई है. उसे ऐसा लगता है कि इन पलकों की वजह से शायद उसमे ताकत आ गई है. उसकी पलकें उसके गाल से लेकर उसके गले तक पहुंच जाती है. अपनी पलकों के कारण वो लोगों की नजरों में आ जाती है. साथ ही उसे ज्यादा मेकअप की भी जरुरत नहीं पड़ती. कई बार उसकी पलकें टूट जाती है लेकिन फिर वो बढ़ जाती है. अपनी पलको से अपनी पहचान बनाने वाली यू की काफी चर्चा हो रही है.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment