रातों-रात अचानक सफेद से हरा हो गया महिला के कुत्ते का रंग, डॉक्टर ने थूक से खोल दिया राज

Share Now To Friends!!

अगर आपका कुत्ता रात भर में सफ़ेद से हरा (Dog Turned Green) हो जाए तो? जाहिर सी बात है आप भी घबरा जाएंगे. ऐसा ही कुछ हुआ यूके (United Kingdom) की रहने वाली डॉ स्टेफनी ओलसन (Dr Stephanie Olson) के साथ. स्टेफनी ने ट्विटर पर अपने पालतू कुत्ते ऑलिव (Olive)की तस्वीर शेयर की. ऑलिव का रंग वैसे तो सफ़ेद लेकिन अचानक ही ऑलिव का रंग हरा हो गया जिसके कारण स्टेफनी घबरा गई. पहले उसने सोशल मीडिया पर लोगों के साथ ऑलिव की तस्वीर शेयर की.

स्टेफनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऑलिव की फोटो पोस्ट की थी. इसमें उसके छाती के बाल हरे नजर आ रहे हैं. कुछ समय पहले ऑलिव की सर्जरी हुई थी. ऐसे में उसके गले पर कोन बंधा था. रात में वो ठीक से सोया था लेकिन जब सुबह स्टेफनी उठी तो उसने देखा कि ऑलिव का रंग हल्क की तरह हरा हो गया था. वो समझ ही नहीं पाई कि ऑलिव को गया है. हालांकि, डॉक्टर को दिखाने के बाद असलियत का पर्दाफाश हो गया.

थूक से बदला रंग

स्टेफनी ने ऑलिव को डॉक्टर से दिखाया, जिसके बाद उसे असलियत का पता चल पाया. दरअसल, उसके फर का रंग उसके थूक के कारण बदल गया था. कुछ समय पहले ऑलिव की सर्जरी हुई थी. इसकी वजह से ऑलिव के गले में कोन लगा हुआ है. रात को सोते हुए ऑलिव की थूक उसके कोन में जमा हो गई और उसी रिएक्शन की वजह से उसकी छाती के बाल हरे रंग का हो गया.

केमिकल रिएक्शन का असर

डॉक्टर ने स्टेफनी को बताया कि कुत्तों के थूक में आयरन पोर्फिरिंस मौजूद होता है. जब ऑक्सीजन के संपर्क में आता है तो रिएक्शन के कारण आयरन ऑक्सीडाइज हो जाता है. इसके बाद बनता है जंग यानी रस्ट. इसी की वजह से ऑलिव के गले के पास जमा थूक से उसके छाती के बाल हरे रंग का हो गया था. ऐसा कई कुत्तों के साथ होता है. सच जानने के बाद स्टेफनी ने लोगों के साथ ये सारी जानकारी शेयर की. कई लोगों ने इस जानकारी के लिए स्टेफनी को थैंक्स भी कहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment