विदेशी फिल्मों की CD बेचते पकड़ा गया शख्स, तानाशाह ने परिवार के सामने गोलियों से भूना

Share Now To Friends!!

दिसंबर 2020 में नॉर्थ कोरिया के नियमों में बदलाव कर और ज्यादा सख्ती लाई गई है

नॉर्थ कोरिया (North Korea) में एक शख्स को नए कानून का उल्लंघन करने के जुर्म में गोलियों से भून दिया गया. ये शख्स देश में पड़ोसी साउथ कोरिया (South Korea) की फिल्मों और गानों की नकली सीडी (Pirated CD Player) बेच रहा था. इस गलती की भरपाई उसे जान गंवा कर करनी पड़ी.

दुनिया के सबसे रहस्यमई देश (Mysterious Country In World) में नॉर्थ कोरिया का नाम लिया जाता है. इस देश के बारे में किसी भी तरह की जानकारी काफी मुश्किल से सामने आ पाती है. अगर इस देश के अधिकारी चाहे तभी इस देश के बारे में कोई इन्फॉर्मेशन दुनिया को मिल पाती है. इस बीच अब यहां बदले गए कानून के बारे में जानकारी सामने आई है. देश के कानून निर्माताओं से यहां के लॉ में कुछ बदलाव किये हैं. पहले कानून तोड़ने पर जितनी सख्त सजा दी जाती थी, अब उससे भी ज्यादा सख्त सजा दी जाएगी.

कानून में हुए इस बदलाव के तहत हाल ही में यहां एक शख्स को गोलियों से भूनकर (Firing Squad) मौत दी गई. ये शख्स नकली सीडी बेचता पकड़ा गया था. पाइरेसी के जुर्म में इसे मौत की सजा दी गई. शख्स के पास से सीडी रोम-मेमोरी स्टिक्स (CD Roms’s-Memory Sticks) मिले थे, जिसमें साउथ कोरिया की फिल्में, गाने और म्यूजिक वीडियोज थे. इसके बाद शख्स को मौत की सजा दे दी गई.

देशद्रोह का लगा इल्जाम

मौत की सजा पाए इस शख्स की पहचान ली (lee) के नाम से हुई. उसपर देशद्रोह एंटी सोशलिस्ट एलिमेंट (Anti-Socialist Element) होने का आरोप लगाया गया. ली के पास साउथ कोरियाई फिल्मों, गानों और टीवी शोज की सीडी थी. ली को मारने से पहले 500 लोगों को वहां जमा किया गया. इसमें ली के परिवार वाले भी शामिल थे. सभी के सामने ली को गोली मार दी गई.रोना की भी नहीं थी इजाजत

ली को मारने के लिए 12 बंदूकधारी खड़े थे. सबने मिलकर ली को भून डाला. वहां खड़े ली के परिवार वालों और पड़ोसियों को रोने तक की इजाजत नहीं थी. जब ली की मौत हो गई तो उसकी बॉडी को ट्रक में डालकर पॉलिटिकल प्रिजनर कैंप में ले जाया गया. अगर परिवार वाले और पड़ोसी रोते नजर आते तो उनपर भी देशद्रोही के प्रति सहानुभूति जताने का आरोप लगा दिया जाता.

बना दिए गए हैं कड़े नियम

नॉर्थ कोरिया में दिसंबर 2020 के बाद नियमों में बदलाव किया गया है. यहां सख्ती और बढ़ा दी गई है. अब यहां साउथ कोरिया की फिल्में, टीवी शोज देखना कानून अपराध है. अगर कोई ऐसा करता पकड़ा गया तो उसे मौत की सजा या उम्रकैद दी जाती है. अगर कोई ऐसा कर रहा है और आपने उसकी जानकारी नहीं दी तो आपको सात साल जेल की सजा सुनाई जा सकती है. नियमों में बदलाव के बाद से देश की जनता में खौफ और ज्यादा बढ़ गया है. हर किसी को डर रहता है कि कौन सी गलती उन्हें मौत की सजा दिला सकती है.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment