सामने आई लोगों को ‘चूस’ जाने वाले गड्ढे की तस्वीर, सरकार ने लोगों को दी दूर रहने की चेतावनी

Share Now To Friends!!

कभी भी ढह सकता है ये गड्ढा जिससे बड़ी दुर्घटना होने के चांसेस हैं

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अचानक एक 40 फ़ीट का गड्ढा (40 feet sinkhole) लोगों के सामने आया. ये गड्ढा किसी भी इंसान को निगल कर सीधे उसे समुद्र में फेंक देता है. बीच पर जाने वालों को इस गड्ढे से दूर रहने की सलाह दी गई है.

वैसे तो दुनिया में कई तरह की रहस्य्मयी जगहें (Mysterious Places In World) मौजूद हैं. इनमें बरमूडा ट्रायंगल (Bermuda Triangle) से लेकर एरिया 31 (Area 31) शामिल है. इन जगहों का रहस्य अभी तक सुलझ नहीं पाया है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से ऐसे ही एक स्पेस की जानकारी सामने आई है. यहां समुद्र के किनारे जाने वालों को इस जगह से दूर रहने की चेतावनी दी गई है. समुद्र के किनारे अचानक चालीस फ़ीट का एक गड्ढा हो गया. कहा जा रहा है कि ये गड्ढा इंसानों को निगल जाता है.

आसपास रहने वाले लोगों के मुताबिक़, ये गड्ढा इंसानों को चूस जाता है. इसके बाद इंसान को अंदर ही अंदर महासागर में फेंक दिया जाता है. ये रहस्य्मयी गड्ढा साउथ ऑस्ट्रेलिया के क्लिफ्टोफ ब्यूटी स्पॉट (Clifftop Beauty Spot) के पास उभरा. एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये गड्ढा कभी भी धंस सकता है. अगर कोई टूरिस्ट इसमें जाता है तो उसके जिंदा बाहर आने के चांसेस कम है. इस वजह से किसी को अंदर जाने से मना किया गया है.

बेहद लंबी है ये सुरंग

रोब डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (Robe District Council) के जेम्स होलीमैन ने ऑस्ट्रेलिया ABC को दिए इंटरव्यू में कहा कि ये गड्ढा एक टेनिस कोर्ट के आधे साइज का है. ये करीब 78 फ़ीट का है. अगर इसके अंदर गए तो सीधे समुद्र में चूस कर फेंक दिए जाएंगे. साथ ही इसकी छत भी कभी भी गिर सकती है. इसके आसपास कोई वार्निंग नहीं दी गई है. इसे सबसे पहले आसपास मॉर्निंग वॉक करने गए लोगों ने देखा थाऐसे बनी होगी सुरंग

इस सुरंग के बारे में एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये समुद्र की लहरों से कटाई के कारण बनी होगी. इस जमीन को अंदर से लहरें काट रही थी. सालों के बाद ये जमीन अंदर से खोखली हो गई. इसकी ऊपरी परत भी काफी कमजोर हो चुकी है. ऐसे में ये कभी भी गिर तक सकता है. लोगों को अंदर जाने से मना किया गया है. इसे लेकर फेसबुक पर भी चेतावनी जारी की गई है. ये गड्ढा मशहूर टूरिस्ट स्पॉट पर है. इस वजह से हादसे के चांसेस ज्यादा है.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment