सीलिंग फैन के नीचे बैठने से पहले सावधान! बच्ची के मुंह पर गिरा चलता पंखा, हुआ ऐसा हाल

Share Now To Friends!!

1 मिलीमीटर के अंतर से बच्ची की आंखें बच पाई वरना वो अंधी भी हो सकती थी

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्वींसलैंड (Queensland) में रहने वाली 6 साल की एक बच्ची के साथ खौफनाक घटना घटी. सवाना (Savana) नाम की इस बच्ची के मुंह पर चलता सीलिंग फैन (Ceiling Fan) गिर गया, जिसकी वजह से उसके चेहरे पर सौ टांके लगाने पड़े. इस हादसे की तस्वीरें खुद बच्ची की मां ने सोशल मीडिया पर शेयर की है.

भारत (India) ही नहीं, दुनिया के कई देशों में लगभग हर घर में सीलिंग फैंस लगे होते हैं.अब तो इतनी गर्मी बढ़ गई है कि ज्यादातर घरों में AC (Air Conditioner) भी लग चुका है लेकिन इसके बाद भी कम गर्मी पड़ते ही पंखे ऑन हो जाते हैं. हममें से कई लोगों ने अपनी लाइफ में कभी ना कभी चलते पंखे के अपने ऊपर गिरने की कल्पना की होगी. चलता फैन अगर किसी पर गिर जाए तो क्या होगा, ये सोचकर ही रूह कांप जाती है.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्वींसलैंड (Queensland) में रहने वाली 6 साल की बच्ची पर चलता पंखा गिर गया. ये हादसा तब हुआ जब सवाना नाम की ये बच्ची अपनी दोस्त के घर खेलने गई थी. पलंग पर खेलते हुए अचानक उसके ऊपर पंखा गिर गया था. इस हादसे में बच्ची के आंख के पास पंखे से गहरा कट लग गया. ये कट 8 सेंटीमीटर लंबा और 2 सेंटीमीटर गहरा था. बच्ची को तुरंत अस्पताल में एडमिट करवाया गया, जहां उसके चेहरे पर सौ टांके लगाए गए.

मुंह की हड्डियां हुई चूर

घटना के बारे में बच्ची की मां जेस पियर्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया. क्वींसलैंड में रहने वाले इस परिवार पर हादसे के बाद मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा. बच्ची का जबड़ा बुरी तरह चकनाचूर हो गया. कट के अलावा उसके चीकबोन की हड्डियां टूट गई. आंख में सूजन के बाद अभी ये बाद अभी तक ये कंफर्म नहीं हुआ है कि उसकी आंखों की रोशनी ठीक है या नहीं?प्लास्टिक सर्जरी में पड़े 100 टाँके

इस हादसे में सवाना के चेहेर पर भी सौ टांके पड़े. वो तो गनीमत थी कि मात्र 1 मिलीमीटर के अंतर से बच्ची की आंखें बच गई. पंखे की ब्लेड से उसके गाल से होते हुए कान तक की स्किन कट गई. वैसे तो इस घटना के पांच महीने हो गए हैं लेकिन अब जाकर बच्ची की मां ने इसकी तस्वीरेँ सोशल मीडिया पर शेयर की. मां ने लोगों से सीलिंग फैन को लेकर सावधानी बरतने को कहा है. अगर सवाना की किस्मत अच्छी नहीं होती तो आज वो अपनी जान भी गंवा चुकी होती.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment