सूअर के पेट से जन्मा ‘हाथी’ का बच्चा, गर्भ से निकलते ही लंबी सूंड देख चीख पड़ा किसान

Share Now To Friends!!

दुनिया में अक्सर कई डिफ़ॉर्म जानवरों का जन्म होता है. डिफ़ॉर्म (Deform Animal) यानी गर्भ में उनका आकार बिगड़ जाता है. ये जानवर देखने में बेहद अजीब होते हैं. कुछ इन्हें एलियन (Alien) समझ लेते हैं तो कई भगवान का रूप बता इनकी पूजा की जाती है. सोशल मीडिया पर फिलीपींस में जन्में एक सूअर के बच्चे की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. ये बच्चा है तो सूअर का लेकिन देखने से ये हाथी जैसा नजर आ रहा है. इसकी लंबी सूंड की वजह से ये हाथी सा दिखाई दे रहा है. हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक,जन्म के तुरंत बाद ही इसकी मौत हो गई थी.
इंटरनेट पर इस पिगलेट की तस्वीर वायरल हो रही है. इसकी आंखें दो थी लेकिन सॉकेट एक. उसी में दोनों आंखें फिट की गई थी. जो उसके मुंह पर बने सूंड के नीचे था. बच्चे के मुंह का बड़ा हिस्सा इसी सूंड से ढंका हुआ था. इसके बॉडी के सारे पार्ट इसके मुंह के आसपास ही थे. ऐसे में ये देखने में बेहद डरावना नजर आ रहा था. इसके जन्म के बाद डॉक्टर को बुलाया गया. इसके बाद भी बच्चे की जान नहीं बचाई जा सकी.



बच्चे की जांच करने के लिए लाइवस्टॉक टेक्नीशियन जेम्स एमबेट को बुलाया गया था. जिस किसान के घर इस बच्चे का जन्म हुआ, उसे ऐसा डर था कि कहीं सूअर के सारे बच्चों को कोई ख़ास किस्म की बीमारी तो नहीं थी? इस ख़ास बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की गई लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. बच्चे के अंदर मां के गर्भ से ही डिफेक्ट था, जिसे पकड़ा नहीं जा सका. इसके बाद मरे हुए हाथी जैसे बच्चे को फार्म के पीछे दफना दिया गया.

mutant pig like elephant

हालांकि स्वाइन फ्लू के प्रकोप को देखते हुए बाद में फार्म को डिसइंफेक्ट किया गया. ऐसा पहली बार नहीं था कि सूअर में ऐसे जेनेटिक म्यूटेशन देखे गए. इससे पहले भी कई मामले आ चुके हैं जहां जानवरों में कुछ ख़ास कारण से ऐसे म्यूटेशन आते हैं. इसकी वजह से जानवर जन्म के बाद काफी अजीब नजर आता है.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment