सड़क किनारे घूम रहा था अजीबोगरीब जानवर, देखते ही खौफ से भागने लगे लोग

Share Now To Friends!!

अमेरिका के कंसास में लोगों की नजर सड़क के किनारे घूम रहे अजीबोगरीब जानवर पर पड़ी

अमेरिका (America) के कंसास (Kansas) में सड़क किनारे अजीबोगरीब जानवर ने लोगों में खौफ भर दिया. ये जानवर काफी देर तक सड़कों पर घूम रहा था. जो भी उसे देखता, डर से चीख देता. काफी देर तक लोग समझ ही नहीं पाए कि आखिर सड़क पर घूम रहा ये जीव क्या है?

कई बार लोगों के साथ ऐसे हादसे हो जाते हैं जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की होती है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में तो जंगली और खतरनाक जीव, जिनमें विशालकाय सांप भी शामिल है, आपको घरों में भी देखने को मिल जाएंगे. लेकिन अमेरिका में ऐसा होना नॉर्मल नहीं है. लेकिन बीते दिनों कंसास में सड़कों पर अचानक लोगों की नजर एक अजीबोगरीब जीव पर पड़ी. ये अजीब सा जानवर सड़क पर चल भी नहीं पा रहा था. लोग उसे देखकर डर से भागने लगे.

इस बीच किसी ने अजीब से इस जानवर की सूचना लोकल एनिमल रेस्क्यू टीम (Animal Rescue Team) को दी. टीम ने आकर जानवर को पकड़ा और उसे लोकल कंसास पेट प्रॉजेक्ट (Kansas Pet Project) के हवाले किया. जब दो घंटे बाद टीम ने जानवर को देखा तो उसकी सच्चाई पता चली. दरअसल, ये अजीब सा दिखने वाला जीव शीह त्ज़ू ब्रीड (Shih Tzu) का कुत्ता था. इसके बाल इतने लंबे हो गए थे कि ये पहचान में नहीं आ रहा था. इसके बाद दो घंटे में इसकी बॉडी से 3 किलो बाल काटकर अलग किया गया. तब जाकर पता चला कि वो दरअसल, कुत्ता है.

बाल के भार से बुरा हाल

11 साल के इस कुत्ते का नाम बाद में साइमन रखा गया. जब साइमन को सड़क से पकड़ा गया, तब वो चल भी नहीं पा रहा था. उसके बाल की वजह से लोग पहचान नहीं पाए कि वो असल में कुत्ता है. अपने बाल के कारण उसका वजन 10 किलो तक का हो गया था. बाद में उसकी बॉडी से तीन किलो बाल अलग किया गया. इस बाल को काटने में दो घंटे का समय लगा.नहीं देखा गया था ऐसा मामला

साइमन अब भी क्लिनिक में है. बालों की कटाई से उसकी बॉडी हलकी हुई है. लेकिन अभी भी उसे देखभाल की जरुरत है. पेट क्लिनिक के स्टाफ ने बताया कि अभी तक उनके पास ऐसा केस नहीं आया था. जब शुरुआत में उन्होंने साइमन को देखा था तो पहचान ही नहीं पाए थे. लेकिन अब बालों की कटाई के बाद वो काफी बेहतर है. साइमन के आंख और दांत में थोड़ी तकलीफ है,जिसका इलाज किया जा है. उम्मीद है कि जल्द ही साइमन की हालत ठीक हो जाएगी.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment