हजारों बार झील में देखा गया रहस्यमयी Monster, अब पकड़ा जाएगा दैत्य

Share Now To Friends!!

दुनिया में ऐसे कई रहस्य हैं जिन्हें सुलझाने की कोशिश जारी है. इन्हीं में से एक स्कॉटलैंड (Scotland) में स्थित लॉक नेस लेक (Loch Ness lake) में देखे गए मॉन्स्टर (Monster) का रहस्य है. जिसके लिए एक्सपर्ट्स (Experts) उम्मीद कर रहे हैं कि शायद अब यह रहस्य सुलझ जाए.

सबसे पहले हम आपको बता दें कि लॉक नेस स्कॉट हाइलाइट्स (Scott Highlights) में बड़ी और गहरी झील मानी जाती है. साथ ही इसमें एक पौराणिक अज्ञात जीव देखे जाने का दावा भी किया गया है. जानकारी के मुताबिक उसे लॉक नेस मॉन्स्टर (Loch Ness Monster) और नेसी (Nessie) के नाम से जाना जाता है. कई सालों से इस विशालकाय जीव को देखे जाने की बात की जा रही है. आपको बता दें कि साल 2020 का है जब 13 बार नेसी को देखे जाने का दावा किया गया.

कैसे सुलझेगी नेसी की मिस्ट्री?

आपको बता दें कि इस बार वहां बाकी समय के मुकाबले कम बारिश हुई है. जिसकी वजह से झील का पानी कम हो गया है इसलिए अब उम्मीद जताई जा रही है कि शायद इस बार ये मिस्ट्री सॉल्व (Mystery Solve) हो जाएगी.

तीन दशकों से लॉक नेस झील के पास ही ठहरे हुए नेसी हंटर स्टीव फेल्थम (Nessie Hunter Steve Feltham) के मुताबिक उन्हें याद भी नहीं कि आखिरी बार झील में इतना कम पानी कब था. उनका कहना है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो हम जल्द ही नेसी मिस्ट्री सुलझा लेंगे.

मॉन्स्टर को देखे जाने का ताजा मामला

जानकारी के मुताबिक साल 2021 में 2 जून को दोपहर के 1:30 बजे के आसपास एक पर्यटक लेक के पास खड़े हो कर अपनी दूरबीन के जरिये लॉक झील के सुंदर नजारे का लुत्फ उठा रहा था, उस समय उसे महज दो सेकेंड के लिए एक जीव दिखा था.

नेसी को देखे जाने के सबूत

वहां के ऑफिशल्स (Officials) ने नेसी को देखने वालों के लिए, जिन्होंने उसकी अपनी तस्वीरें अपने कैमरा में कैद की हों, उनके लिए एक वेबसाइट (Website) http://www.lochnesssightings.com तैयार की है. इस वेबसाइट पर लोग ‘रिपोर्ट अ साइटिंग’ (Report a sighting) पर क्लिक (Click) कर एक फॉर्म (Form) में पूरी जानकारी भर सकते हैं. वेबसाइट पर आप देख पाएंगे कि अब तक कुल 1137 साइटिंग्स (Sightings) दर्ज की जा चुकी हैं.

पर्यटकों ने नेसी को झील में देखने का दावा किया (Image- lochnesssightings.com)

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment