16 बच्चों की मां ने दिखाया दर्द, हफ्ते में आता है 33 हजार रु का राशन, एक बार में बनते हैं 3 दर्जन अंडे

Share Now To Friends!!

ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली जेनी 16 बच्चों की मां है

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सबसे बड़े परिवार में जेनी बॉनेल (Jeni Bonell) की फैमिली शामिल है. 16 बच्चों मां जेनी ने सोशल मीडिया पर अपने बड़े से परिवार के डिनर की तस्वीरें शेयर की, जो वायरल हो रही है.

आज के समय में छोटा परिवार सुखी परिवार माना जाता है. महंगाई का आलम ऐसा है कि दो बच्चों की परवरिश में ही मां-बाप की हालत खराब हो जाती है. ऐसे बारे में सोचिये, जिनके 16 बच्चे हैं. ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड (Queensland) में रहने वाली जेनी बॉनेल और उनके पति रे (Ray) 16 बच्चों के साथ रहते हैं. इन्हें ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी फैमिली (Biggest Family Of Australia) में गिना जाता है. अब परिवार की सुपरमम ने सोशल मीडिया पर लोगों को दिखाया कि उनके घर पर कितना खाना बनता है.

51 साल की जेनी ने खुलासा किया कि हफ्ते भर में ये परिवार 33 हजार रुपए का राशन खा जाता है. इतना सामान खरीदना पड़ता है कि एक बार में महीने भर का राशन खरीदना पॉसिबल नहीं है. इसलिए जेनी एक-एक हफ्ते की शॉपिंग करती हैं. इस परिवार में लोग एक बार में ही 3 दर्जन अंडे खा जाते हैं. इसके अलावा ब्रेड, बेक्ड बीन्स और बेकन शामिल है.

जेनी ने फेसबुक पर अपने परिवार के डिनर की फोटोज शेयर की है. इसमें स्क्रॅम्बल्ड एग्स और टोस्ट शामिल है. साथ में बीन्स भी सर्व किया जाता है. जेनी के पति टोस्ट को कैंची से काटते नजर आए. घर पर एक बार में इतना खाना बनता है जिसे कुक करने में जेनी का सारा दिन बीत जाता है. लोगों ने इस पोस्ट पर काफी कमेंट किया. एक शख्स ने लिखा कि इतना खाना तो उनके घर पर एक हफ्ते में खत्म हो पाएगा.

इससे पहले जेनी ने पिछले हफ्ते फेसबुक पर बाहर से परिवार के लिए मंगाए ऑर्डर की तस्वीरें पोस्ट की. इसमें चीजबर्गर, कोल्डड्रिंक्स और फ्राइज शामिल है. एक बार के ऑर्डर में 10 हजार रुपए खर्च हो जाते हैं. जेनी अपने फॉलोवर्स को घर के राशन से लेकर शॉपिंग की डिटेल्स भी दिखाती रहती है. इतनी महंगाई के बीच परिवार को चलाना जेनी और उनके हसबैंड के लिए काफी चैलेंजिंग है.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment