41 साल बाद अचानक इंसानों के सामने आया ‘असली टार्जन’, औरत के बारे में जानता भी नहीं, खाता है चूहे का सिर

Share Now To Friends!!

आपने टार्जन फिल्म (Tarzan Movie) तो देखी होगी. मोगली (Mogli) ने कभी इंसान नहीं देखे थे. वो जानवरों के साथ ही रहता था और उनकी ही बोली बोलता था. दुनिया में ऐसे कई लोग मिलते रहे हैं जो इंसानों से दूर हमेशा जंगलों में रहे हैं. इन्हीं में से एक हैं वियतनाम में रहने वाले 49 साल के हो वन. हो वन ने अपनी जिंदगी के 41 साल जंगल में बिताए हैं. अब एक छोटे से वियतनामी गांव (Vietnamese Village) में रह रहे हो वन लोगों के साथ उठना-बैठना सीख रहे हैं. जब उन्हें पहली बार जंगल में देखा गया था तब उन्हें पता भी नहीं था कि दुनिया में इंसानों की एक प्रजाति भी होती है. उन्हें सिर्फ अपने आसपास जानवर ही दिखते थे.

हो वन अब अपने पिता के साथ एक गांव में रहते हैं. बीते 8 साल से वो इस गांव में रहकर यहां का रहन-सहन सीखने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें आठ साल पहले जंगल से लाया गया था. इनका परिवार 1972 में वियतनामी युद्ध के दौरान अपना घर छोड़ने को मजबूर हो गया था. इसके बाद वो जंगल में छिप गए. हो वन की मां की मौत हवाई हमले में हो गई जिसके बाद वो अपने पिता के साथ ही रहने लगे. हालांकि, इस युद्ध की वजह से हो वन के पिता की मानसिक हालत खराब हो गई और युद्ध खत्म होने के बाद भी वो जंगल में ही रहते रहे.

आठ साल पहले देखा था इंसान

हो वन अपने पिता के साथ जंगल में रहते थे. लेकिन इंसान क्या होता है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं थी. वो सिर्फ अपने पिता को देखते थे. इसके अलावा उन्होंने सिर्फ जानवर ही देखे थे. Docastaway रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके परिवार को लोगों ने एक गांव मेंब बसाया ताकि वो इंसानों के बीच रहना सीख पाए. जंगल में हो वन ने सिर्फ पिता को देखा था, इस वजह से महिलाओं के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं थी. जब उससे महिला क्या होती है पूछा गया तो उसने जवाब दिया कि उसके पिता ने इस बारे में उसे कुछ नहीं बताया है. अब गांव में उसने पहली बार महिला को देखा.

खाता था चूहे का सिर

ये परिवार काफी लंबे समय तक जंगल में रहा. इस वजह से इंसानों जैसी कम, और जानवरों जैसी आदत इनमें ज्यादा है. जंगल में ये बन्दर, छिपकली, सांप और दूसरे जानवर खाते थे. हो वन को सबसे ज्यादा चूहे का सिर खाना पसंद था. जंगल में रहने की वजह से इंसानों के बीच इस परिवार को काफी दिक्कतें हो रही हैं. आठ साल के बाद भी हो वन को अभी बोलना काफी कम आता है. वो इशारों में ही ज्यादा बातें करता है. लोगों के मुताबिक़ हो वन सिर्फ बॉडी से बड़ा हो पाया है. उसका दिमाग अभी भी बच्चों जैसा है.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment