Apprenticeship Jobs 2021 | Apprentice 8612 Govt Vacancies

Share Now To Friends!!

सरकारी क्षेत्र में अपरेंटिसशिप जॉब्स – रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2021: ताजा आईटीआई, डिप्लोमा और ग्रेजुएट डिग्री उत्तीर्ण भारतीय नागरिकों को सरकारी क्षेत्र और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में नवीनतम अपरेंटिस नौकरियां मिलती हैं। अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग गवर्नमेंट जॉब्स का मतलब है कि अपरेंटिस ट्रेनी रिक्ति को 01 से 03 साल के प्रशिक्षण अवधि के आधार पर भरना है। प्रशिक्षण अवधि के दौरान, उम्मीदवारों को हर महीने वजीफा मिलेगा। प्रशिक्षण के सफल समापन के बाद, योग्य उम्मीदवार नियमित सरकारी पदों (राजपत्रित / गैर-राजपत्रित) के लिए पोस्ट किए गए। रेलवे, बैंकिंग, राज्य बिजली बोर्ड (ईबी), पीएसयू, केंद्र और राज्य सरकार के विभागों में उपलब्ध आईटीआई / डिप्लोमा / इंजीनियरिंग स्नातक के लिए अपरेंटिस फ्रेशर नौकरियां। नवीनतम अपरेंटिस भर्ती अधिसूचना निम्नलिखित तालिका में अद्यतन की जाएगी।

नवीनतम अपरेंटिस नौकरियां 2021 सूची:

अपरेंटिसशिप / अपरेंटिस सरकारी नौकरी 2021 सूची:

प्रशिक्षुता अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:

? सरकारी क्षेत्र में अपरेंटिस नौकरियां क्या हैं?

केंद्र और राज्य सरकारें ITI, डिप्लोमा और इंजीनियरिंग स्नातकों के लिए विभिन्न अपरेंटिस नौकरियों की पेशकश करती हैं। अपरेंटिसशिप जॉब ट्रेड अपरेंटिस, आईटीआई अपरेंटिस, एक्ट अपरेंटिस, अपरेंटिस ट्रेनी, ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी, तकनीशियन अपरेंटिस आदि हैं।

✅ अपरेंटिसशिप रिक्तियों को कौन दे सकता है?

सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयाँ (PSU), भारतीय रेलवे, राज्य सरकार के स्वामित्व वाली कंपनियां और अन्य सार्वजनिक संस्थान / संगठन।

✅ किस तरह की नौकरियां शिक्षुता प्रदान करती हैं?

ट्रेड अपरेंटिस, आईटीआई अपरेंटिस, एक्ट अपरेंटिस, अपरेंटिस ट्रेनी, ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी, तकनीशियन अपरेंटिस आदि।

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment