BRO Recruitment 2021 Application Form (549 Multi Skilled Worker & Other Vacancies)

Share Now To Friends!!

बीआरओ भर्ती 2021 अनुभवी और फ्रेशर 10 वीं पास दोनों डिग्री धारकों के लिए। IndGovtJobs ब्लॉग ने इस पृष्ठ में सूचीबद्ध नवीनतम BRO नौकरियां 2021 अधिसूचनाएं और आगामी नौकरी विज्ञापन प्रकाशित किए हैं। सीमा सड़क संगठन मैट्रिकुलेशन के लिए रिक्ति 2021, 10 + 2, मल्टी स्किल्ड वर्कर्स, इलेक्ट्रीशियन, मैकेनिक, ड्राइवर, ड्राफ्ट्समैन, वेल्डर, टाइपिस्ट, असिस्टेंट आदि के रिक्त पदों के लिए आईटीआई भारतीय नागरिक।

BRO GREF नौकरियां 2021: सीमा सड़क संगठन (BRO) जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (GREF) ने 540 रिक्त पदों को भरने के लिए मल्टी स्किल्ड वर्कर, ड्राफ्ट्समैन, सुपरवाइजर स्टोर, रेडियो मैकेनिक, लैब असिस्टेंट और स्टोर कीपर की भर्ती के लिए पुरुष भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि 5 अप्रैल 2021 होगी।

पद का नाम: Fitter

रिक्तियों का नहीं

नक़्शानवीस

४३

सुपरवाइजर स्टोर

1 1

रेडियो मैकेनिक

04

प्रयोगशाला सहायक

०१

मल्टी स्किल्ड वर्कर (मेसन)

100

मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक)

150

स्टोर कीपर तकनीकी

150

आयु सीमा:

मल्टी स्किल्ड वर्कर के लिए years 18 से 25 वर्ष

Years अन्य सभी पदों के लिए 18 से 27 वर्ष।

वेतनमान:

200 ड्राफ्ट्समैन: वेतन स्तर 5 ✔️ 29200-92300 / –

✔️ सुपरवाइज़र स्टोर: वेतन स्तर 4-25500-81100 / –

✔️ रेडियो मैकेनिक: वेतन स्तर 4 ✔️ 25500-81100 / –

✔️ लैब सहायक: वेतन स्तर 3 ₹ 21700-69100 / –

✔️ मल्टी स्किल्ड वर्कर (मेसन): वेतन स्तर 1 ₹ 18000-56900 / –

✔️ मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक): पे लेवल 1 -5 18000-56900 / –

स्टोर कीपर तकनीकी: वेतन स्तर 2 K 19900-63200 / –

शैक्षिक योग्यता:

Man ड्राफ्ट्समैन: विज्ञान विषय के साथ 10 प्लस 2। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या समकक्ष से आर्किटेक्चर या ड्रूत्समैटशिप में दो साल का प्रमाणपत्र; या मान्यता प्राप्त संस्थान से ड्राफ्ट्समैन (सिविल) के लिए दो साल का नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट और ट्रेड में एक साल का प्रैक्टिकल अनुभव हो।

✔️ पर्यवेक्षक स्टोर: किसी भी विषय में डिग्री। सामग्री प्रबंधन या सूची नियंत्रण या स्टोर कीपिंग में प्रमाण पत्र।

✔️ रेडियो मैकेनिक: मैट्रिक पास। एक सरकारी, सार्वजनिक या निजी क्षेत्र के उद्यमों में रेडियो मैकेनिक के रूप में दो साल के अनुभव के साथ औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से रेडियो मैकेनिक प्रमाणपत्र प्राप्त करना; (या) एक सेना संस्थान से रक्षा व्यापार प्रमाणपत्र या रेडियो प्रौद्योगिकी में दो साल के अनुभव के साथ रक्षा की स्थापना; (या) डिफेंस सर्विस रेगुलेशंस, (सोल्जर के लिए क्वालिफिकेशन रेगुलेशन) और रिकॉर्ड्स या केंद्रों के समान या डिफेंस की स्थापना से स्थापित किया गया है।

✔️ लैब सहायक: 10 + 2 पास। आर्मी इंस्टीट्यूट से डिफेंस ट्रेड सर्टिफिकेट (या) डिफेंस ट्रेड सर्टिफिकेट या आर्मी हॉस्पिटल से लैबोरेटरी असिस्टेंट के रूप में एक साल के अनुभव के साथ डिफेंस की स्थापना के लिए जारी किए गए प्रयोगशाला असिस्टेंट सर्टिफिकेट। रिकॉर्ड्स या केंद्रों के कार्यालय या रक्षा की समान स्थापना से विनियम (सैनिकों के लिए योग्यता विनियम)।

✔️ मल्टी स्किल्ड वर्कर (मेसन): किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या समकक्ष से मैट्रिकुलेशन; (ii) औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान / औद्योगिक व्यापार प्रमाणपत्र / राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद / व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए राज्य परिषद से भवन निर्माण / ईंटें मेसन का प्रमाण पत्र।

✔️ मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक): मैट्रिक पास। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान / औद्योगिक व्यापार प्रमाणपत्र / राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद / व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए राज्य परिषद / व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए मैकेनिक मोटर / वाहन / ट्रैक्टर का प्रमाण पत्र।

स्टोर कीपर तकनीकी: 10 + 2 पास। वाहनों या इंजीनियरिंग उपकरणों से संबंधित ज्ञान रखने के लिए स्टोर रखना।

चयन प्रक्रिया:

E शारीरिक दक्षता परीक्षा

✔️ प्रैक्टिकल टेस्ट (ट्रेड टेस्ट)

Test लिखित परीक्षा

आवेदन शुल्क:

, Including 50 / – जनरल के लिए, पूर्व सैनिकों और ओबीसी उम्मीदवारों सहित ईडब्ल्यूएस।

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के लिए कोई शुल्क नहीं।

Be शुल्क का भुगतान ऑनलाइन भुगतान मोड के माध्यम से किया जा सकता है।

आवेदन कैसे करें: उम्मीदवार को निर्धारित प्रारूप में ही आवेदन प्रस्तुत करना चाहिए और निर्धारित स्थानों पर हस्ताक्षर करना चाहिए। आवेदन केवल एक पक्ष का उपयोग करके अच्छी गुणवत्ता वाले ए 4 आकार के बंधन (75 जीएसएम) के कागज पर होना चाहिए। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भेजते समय लिफाफे के शीर्ष पर ________ श्रेणी के यूआर / एससी / एसटी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / सीपीएम, वेटेज पर्केंटेज के पद के लिए आवेदन करने के लिए सुपर शब्द की आवश्यकता होती है। पूर्ण किए गए आवेदन प्रस्तुत किए जाने चाहिए ताकि विज्ञापन की तारीख से 45 दिनों के भीतर कमांडेंट जीआरईएफ केंद्र, दिघी शिविर, पुणे -411 015 तक पहुंचा जा सके (दिनांक 20 फरवरी 2021 अंक)। आखिरी तारीख हो सकती है 05/04/2021) और असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, लाहौल और स्पीति जिले और हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के पांगी उप-मंडल और लद्दाख के केंद्र शासित प्रदेशों के उम्मीदवारों से 60 दिन। , अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप।

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment