EMRS Recruitment 2021- 3479 TGT, PGT, Principal, Vice Principal Jobs Detail

Share Now To Friends!!

EMRS भर्ती 2021-2022 | वर्तमान शिक्षण नौकरियां खोलने की अधिसूचना

तब EMRS में काम करना चाहते हैं, अब आपके पास करियर शुरू करने का एक शानदार मौका है एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय टीजीटी, पीजीटी, विभिन्न पदों के साथ और लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर चयन करें। चूंकि ईएमआरएस नियुक्त होने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है 3479 बम्पर प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, PGT और TGT (ETSSE -2021) नौकरी रिक्ति। यदि आपके पास न्यूनतम पात्रता है (जैसा कि नीचे उल्लेख किया गया है) तो, आप EMRS TEACHING STAFF चयन परीक्षा के आधिकारिक पोर्टल वेबसाइट से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। आदिवासी .nic.in या recruitment.nta.nic.in (नोट: कोई अन्य लागू विधि स्वीकार नहीं की जाएगी)। हम उम्मीदवारों से अनुरोध कर रहे हैं कि, उन्हें पहले आधिकारिक अधिसूचना और EMRS भर्ती 2021 के बारे में सभी महत्वपूर्ण विवरण से गुजरना होगा।

विज्ञापन

EMRS शिक्षण SSE के तहत उम्मीदवारों की भर्ती के लिए अधिकृत है प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, पीजीटी और टीजीटी (ईटीएसएसई -2021) पोस्ट भारत के विभिन्न राज्यों में। एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय भर्ती बोर्ड EMRS थ्रू में योग्य और उपयुक्त उम्मीदवारों की भर्ती के लिए जिम्मेदार हैं एनटीए पंजीकरण। अब, वर्तमान में चल रही रिक्तियों के पद हैं प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, पीजीटी और टीजीटी। कौन से ऑनलाइन आवेदन फार्म उपलब्ध है 1 अप्रैल से 30 अप्रैल 2021 तक। नीचे हम सभी ईएमआरएस साझा करते हैं शिक्षण भर्ती भारती आगामी और वर्तमान चल रहे और आगामी पोस्ट अधिसूचना विवरण तो, हमारे साथ बने रहें।

विशेष चीज़ें

  1. प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, पीजीटी और टीजीटी पोस्ट
  2. 3479 रिक्ति पद
  3. 30-4-2021 अंतिम तिथि
  4. पीजी डिग्री, मास्टर डिग्री, 4 साल की डिग्री, B.DD / समकक्ष
  5. 30-04-2021 तक 50 वर्ष की आयु सीमा
  6. आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, जम्मू और कश्मीर, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मिजोरम, ओडिशा, राजस्थान, सिक्किम, तेलंगाना, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड स्थान
  7. आधिकारिक अधिसूचना उपलब्ध है

ईएमआरएस शिक्षण 3479 पद भर्ती 2021 विस्तार

शिक्षण के लिए पात्रता (शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, ऊपरी आयु सीमा में छूट, अनुभव)
  • टीजीटी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता: – प्रशिक्षित शिक्षक पदों के लिए भरी जाने वाली इस वैकेंसी के लिए आवेदक का होना जरूरी है चार साल का एकीकृत डिग्री कोर्स या संबंधित विषय / विषय में स्नातक की डिग्री और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएड या समकक्ष डिग्री और राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) या केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) पेपर- II में उत्तीर्ण।
  • पीजीटी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता: – चूंकि यह पद स्नातकोत्तर शिक्षक पदों के लिए भरे जाने वाले हैं, इसलिए आवेदक के पास होना चाहिए संबंधित विषय में दो साल का इंटीग्रेटेड पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स या मास्टर डिग्री और बी.एड. या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री।
  • प्रधान पदों के लिए शैक्षिक योग्यता: – आवेदक का होना आवश्यक है B.ed और 10 साल के अनुभव के साथ मास्टर डिग्री।
  • वाइस प्रिंसिपल पदों के लिए शैक्षिक योग्यता: – आवेदक का होना आवश्यक है B.ed और 3 साल के अनुभव के साथ मास्टर डिग्री।
  • आयु सीमा: टीजीटी के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है, पीजीटी 40 वर्ष है, वाइस प्रिंसिपल 45 वर्ष है, प्रिंसिपल 50 वर्ष है।

यदि आप EMRS TEACHING STAFF SELECTION EXAM करेंट रनिंग नोटिफिकेशन के लिए योग्य नहीं हैं, तो आप नीचे दिए गए लिंक से अन्य Govt Jobs अधिसूचना भी देख सकते हैं।

अधिक EMRS शिक्षण भर्ती 2021-2022 अधिसूचना प्राप्त करें

यदि आप EMRS (एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय) में नौकरी की पोस्ट के लिए अधिक अधिसूचना जारी होने की तलाश कर रहे हैं, तो STAFF चयन परीक्षा की जांच कर रहे हैं, तो आप प्रतिदिन इस पेज पर जा सकते हैं या अपनी ई-मेल में सीधी भर्ती प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट की सदस्यता ले सकते हैं। , कि आप कभी भी EMRS के किसी भी जॉब नोटिफिकेशन को याद नहीं करेंगे।

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment