FILM REVIEW : आखिरी किश्त में भी कमाल करती है मेज रनर

Share Now To Friends!!

मेज़ रनर – डेथ क्योर इस फिल्म श्रृंखला का तीसरा और आखिरी भाग है

ये फ़िल्म ‘मेज़ रनर’ सीरीज़ की तीसरी और आखिरी कड़ी है, इस फिल्म सीरीज़ को साल 2014 में शुरु किया गया था.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 3, 2018, 5:53 PM IST

विवेक शाह

मेज रनर और मेज रनर : द स्क्रॉच ट्रॉयल्स के बाद डायरेक्टर वेस बेल लेकर आए हैं मेज रनर – द डेथ क्योर. ये इस फ्रेंचाइजी की तीसरी और आखिरी फिल्म है. इसमें डायलन ओ ब्रायन और काया स्कोडेलारियो मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म की शुरुआत काफी धमाकेदार अंदाज में होती है. ट्रेन में चोरी का दृश्य दिखाया गया है और थॉमस और उनके साथी मिन्हो को बचाने की कोशिश करते हैं. इसी के साथ दर्शकों को अगले 143 मिनट में बोर होने के लिए एक पल में नहीं मिल पाता है.

फिल्म में काफी जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस का इस्तेमाल किया गया है. गगनचुंबी इमारतों से लगने वाली छलांगें और एक धधकती हुई इमारत से कूदकर एयरक्राफ्ट में बैठना…जैसे दृश्य बांधे रखते हैं.

हालांकि डायरेक्टर ने इस बात पूरा ध्यान रखा है कि फिल्म में एक्शन और डायलॉग्स के बीच पूरा सामंजस्य बना रहे. तीसरी और आखिरी किश्त के हिसाब से दर्शकों की उम्मीदें ज्यादा हो सकती हैं,लेकिन फिल्म में इस बार जिस तरह के संवाद इस्तेमाल किए गए हैं, वो फिल्म को बेहतरीन बनाते हैं.थोमस के किरदार में डायलन इस बार भी उतने ही मंझे हुए दिखे हैं, जितने पहले थे. काया को इस बार बहुत कुछ करने का मौका नहीं मिला है. फिल्म में एडन गाइलन ने मुख्य विलेन जेसोन की भूमिका निभाई है. वो अपने किरदार के मुताबिक ही काफी क्रूर और खतरनाक नजर आते हैं. कह सकते हैं कि फिल्म के सभी किरदार अपने आप में काफी मजबूत हैं, लेकिन डायलन और गाइलन ने अपने बेस्ट परफॉर्मेंस दी है.

कुल मिलाकर जेम्स डेशनर के उपन्यासों पर आधारिक मेज रनर सीरीज को पूरा करके काबिले-तारीफ काम किया है.

(इस समीक्षा को अंग्रेजी में यहां PickDFlick पढ़ सकते हैं. )

ये भी पढ़ें
Friday Fever : क्या दीपक डोबरियाल के लिए थियेटर जाएंगे आप!

 

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी:
स्क्रिनप्ल:
डायरेक्शन:
संगीत:





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment