Food Hacks: सावधान! बच्चों को ऐसे अंडे खिलाना पड़ सकता है मंहगा, एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी

Share Now To Friends!!

इस बात को माता-पिता बहुत अच्छे से समझ सकते हैं कि छोटे बच्चे खाने-पीने के मामले में कितनी नाक सिकोड़ते हैं. बच्चों को अच्छा खाना खिलाने के लिए उनकी मां क्या-कुछ नहीं करतीं. नए-नए तरीके ढूंढ कर लाती हैं. उनके लिए उनकी मनपसंद डिश (Favorite Dish) भी बनाती हैं. इंटरनेट (Internet) पर बच्चों को खाना खिलाने के लिए फूड हैक्स (Food Hacks) की भरमार है लेकिन इन सब के बीच यह जानना बेहद जरूरी है कि कहीं उससे बच्चे को किसी तरह का नुकसान तो नहीं पहुंचेगा.
दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर एक महिला का एक कथित फूड हैक पर बनाया गया एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है. जिसमें यह दिखाया गया है कि कैसे बच्चों को अंडे (Eggs) खिलाए जा सकते हैं. इस वीडियो को टिकटोक यूजर (Tiktok User) अलेक्सण्डरा बेविक (Alexandra Bewicke) ने बना कर टिकटोक पर पोस्ट किया है. महिला ने वीडियो में दिखाया है कि उन्होंने कैसे बच्चों के लिए अंडे से बनी एक डिश तैयार की. वीडियो में देखा जा सकता है कि उन्होंने पहले अंडों को फ्रिजर में जमने के लिए रख दिया और बाद में उन्हें बाहर निकाल कर उन्हें स्लाइसिस (Slice) में काट लिया. जिसके बाद उन्होंने उन टुकड़ों को फ्राई पैन (Fry Pan) पर डाल दिया. उनका कहना है कि उनके बच्चों को इस तरह से अंडे खाना पसंद है. इस वीडियो को करीब 1.3 मिलियन लोग लाइक कर चुके हैं.

यह पढ़ें- वजन घटाने के लिए दांतों पर लग रहा है ताला, 2 हफ्ते में ही घट जाता है 6 किलो वज़न

हो सकती है बच्चों की तबीयत खराब

आपको बता दें कि इस वीडियो को @thatfalzonfamily नाम के टिकटोक यूजर ने अपने अकाउंट (Account) पर पोस्ट बाद में पोस्ट किया. जिस पर एक टिकटोक यूजर ने खुद को इमरजेंसी रूम डॉक्टर और चाइल्ड सेफ्टी एक्सपर्ट (Emergency Room Doctor and Child Safety Expert) बताते हुए कमेंट किया कि अंडे पकाने का ये सही तरीका बिल्कुल नहीं है. अंडों को उनके शेल्स (Shells) में कभी भी नहीं जमाना चाहिए. एक्सपर्ट ने आगे जानकारी दी कि एफडीए (Food and Drug Administration) ने भी इसे लेकर चेतावनी दी हुई है.

यह भी पढ़ें- बैंड-बाजा लेकर पहुंची बारात, नहीं मिली मटनकरी तो दूल्हे ने वहीं तोड़ दी शादी

वहीं एक और यूजर ने कमेंट किया कि उनके एक दोस्त ने भी ऐसा किया था, जिसके बाद उनके बच्चे को फूड पॉइज़निंग (Food poisoning) हो गई थी. आपको बता दें कि ब्रिटिश लायन एग्स (British Lion Eggs) ने इस बात की जानकारी दी है कि केवल ताजे अंडे फ्रिज में करने चाहिए. साथ ही फ्रिज में रखे अंडों को बाहर निकाल कर तुरंत नहीं पकाना चाहिए

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment