IAF Group C Recruitment 2021 Application Form | 1515 Vacancies

Share Now To Friends!!

IAF Group C Civilian Recruitment 2021 ऑनलाइन आवेदन करें रोजगार समाचार पत्र दिनांक 3 अप्रैल 2021 के अंक में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों की प्राप्ति की अंतिम तिथि है।

पद का नाम

कुल रिक्तियां

ग्रुप ‘सी’ सिविलियन पोस्ट

1515+ है

Posts रिक्ति पद:

✔️ स्टेनो ग्रेड II

✔️ Supdt (स्टोर)

कुक (OG)

✔️ हाउस कीपिंग स्टाफ (HKS)

✔️ मेस स्टाफ

Ist हिंदी टाइपिस्ट

मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस)

✔️ एलडीसी

✔️ कपड़े धोने वाला

✔️ CS और SMW (SK)

O CMTD (OG)

P बढ़ई (SK)

Ward अयाह / वार्ड सहायिका

Iser वल्केनाइज़र

SK पेंटर (SK)

Eeper स्टोर कीपर

Ator वरिष्ठ कंप्यूटर ऑपरेटर

Ian सिविलियन मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर

Sk दर्जी (कुशल)

SM कॉपर स्मिथ और शीट मेटल वर्कर (सीएस और एसएमडब्ल्यू) (कुशल)

✔️ फायरमैन

Driver दमकल चालक

✔️ ट्रेडमैन मेट

✔️ चमड़ा कार्यकर्ता (कुशल)

✔️ टर्नर (कुशल)

✔️ वायरलेस ऑपरेटर मैकेनिक HSW Gd-II (WOM HSW)

It आयु सीमा:

। सभी पदों के लिए 18 से 25 वर्ष

✔️ आयु में छूट: ओबीसी के लिए 03 वर्ष, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए 05 वर्ष, शारीरिक रूप से विकलांगों के लिए 10 वर्ष।

✅ वेतनमान: लेवल 1 से लेवल 5 (पे मैट्रिक्स 7 सीपीसी)

✅ शैक्षिक योग्यता:

Degree वरिष्ठ कंप्यूटर ऑपरेटर पद के लिए – प्रासंगिक अनुशासन में स्नातक (स्नातक की डिग्री)।

Ulation अन्य सभी पदों के लिए – 10 वीं कक्षा (मैट्रिकुलेशन) / 12 वीं कक्षा (मैट्रिक +2 के साथ) किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से पास या समकक्ष योग्यता।

/ एलडीसी / हिंदी टाइपिस्ट के लिए अन्य योग्यता: अंग्रेजी में 35 wpm की टाइपिंग स्पीड या कंप्यूटर पर हिंदी में 30 wpm (35 wpm और 30 wpm प्रत्येक शब्द के लिए 5 कुंजी औसतन 10500 KDPH / 9000 KDPH के अनुरूप)।

& दर्जी / टिनस्मिथ / सीएस और एसएमडब्ल्यू / एफएमटी / चमड़ा कार्यकर्ता / टर्नर / वायरलेस ऑपरेटर मैकेनिक के लिए: प्रासंगिक व्यापार में आईटीआई प्रमाण पत्र।

✅ चयन प्रक्रिया: लिखित परीक्षा / कौशल / प्रैक्टिकल / फिजिकल टेस्ट

Apply आवेदन कैसे करें: योग्य इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित आवेदन प्रारूप (अंग्रेजी / हिंदी में टाइप) में आवेदन करते हैं, दस्तावेजों की विधिवत समर्थित फोटो-प्रतियां संबंधित वायु सेना स्टेशन तक पहुंचने के लिए है। 3 अप्रैल 2021 के अंक में रोजगार समाचार पत्र में विज्ञापन की तारीख से 30 दिनों के भीतर आवेदन करें। आखिरी तारीख होगी 03/05/2021

Education आवेदन के साथ होने के लिए शिक्षा योग्यता, आयु, तकनीकी योग्यता, शारीरिक रूप से विकलांग, अनुभव प्रमाण पत्र और जाति प्रमाण पत्र (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के मामले में सक्षम नागरिक अधिकारियों द्वारा जारी) के समर्थन में सभी दस्तावेज स्वयं सत्यापित होने चाहिए ।

Candidates आरक्षित कोटे के खिलाफ ओबीसी उम्मीदवारों की नियुक्ति के मामले में उनकी जाति को ओबीसी की केंद्रीय सूची के तहत सूचीबद्ध किया जाना चाहिए क्योंकि केंद्रीय सूची के तहत सूचीबद्ध जातियों से संबंधित उम्मीदवार केवल केंद्रीय सेवाओं में नियुक्ति के लिए पात्र हैं। ओबीसी में क्रीमी लेयर के संबंध में नवीनतम नियमों का पालन किया जाना है। ओबीसी के रूप में आरक्षण की मांग करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन के साथ एक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है कि वह किसी भी क्रीमी लेयर से संबंधित नहीं है।

Serv भूतपूर्व सैनिक के स्वयं के मामले में डिस्चार्ज बुक की फोटोकॉपी आवेदन के साथ जमा की जानी है।

Pass हाल ही की तस्वीर (पासपोर्ट आकार) के साथ अंग्रेजी / हिंदी में विधिवत रूप से भरा हुआ आवेदन पत्र विधिवत स्वप्रमाणित है। कोई भी अन्य सहायक दस्तावेज (स्वप्रमाणित), स्वयं का पता लिफाफा स्टांप के साथ रु। 10 / – चिपकाया गया। पता अंग्रेजी / हिंदी में टाइप किया जाना चाहिए। प्रत्येक पद के लिए अलग आवेदन अग्रेषित किया जाना चाहिए। लिफाफे पर स्पष्ट रूप से उल्लेख करने के लिए आवेदक “______ और श्रेणी ______ के पद के लिए आवेदन”।

✔️ दो पासपोर्ट आकार की तस्वीर (आवेदन पत्र पर तय की गई)।

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment