Indian Navy SSC Officers Recruitment 2021 Apply Online | 50 Engineer Vacancies

Share Now To Friends!!

भारतीय नौसेना एसएससी अधिकारी भर्ती 2021: भारतीय नौसेना ने अविवाहित पुरुषों (पुरुष) से ​​शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) अधिकारियों के लिए विस्तारित नेवल ओरिएंटेशन कोर्स – जनवरी 2022 (एसटी 22) कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन के पंजीकरण की अंतिम तिथि 26 जून 2021 है।

शाखा / संवर्ग

कुल रिक्तियां

सामान्य सेवा (कार्यकारी) (जीएस (एक्स))

47

हाइड्रोग्राफी

03

आयु सीमा: 2 जनवरी 1997 से 1 जुलाई 2002 के बीच जन्म।

वेतनमान: निर्दिष्ट नहीं है।

शैक्षिक योग्यता: न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में बीई/बी.टेक इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी स्नातक।

✅ आयोग का कार्यकाल: चयनित उम्मीदवारों को सेवा की आवश्यकता, प्रदर्शन, चिकित्सा योग्यता और उम्मीदवारों की इच्छा के अधीन, 02 शर्तों (02 वर्ष + 02 वर्ष) में अधिकतम 04 वर्ष तक विस्तार योग्य 10 वर्षों के लिए शुरू में शॉर्ट सर्विस कमीशन दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया:

(ए) आवेदन की शॉर्टलिस्टिंग पांचवीं सेमेस्टर तक योग्यता डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त प्रविष्टियों और अंकों की वरीयता के आधार पर होगी।

(बी) राष्ट्रीय कैडेट कोर द्वारा जारी नौसेना ‘सी’ प्रमाण पत्र रखने वाले उम्मीदवारों को एसएसबी शॉर्टलिस्टिंग के लिए कट ऑफ अंक में 5% की छूट प्रदान की जाएगी। हालांकि, छूट का विस्तार करते समय, उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग के समय और चयन के बाद के चरण में योग्यता डिग्री में 60% अंकों की अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता होगी।

(सी) इस संबंध में किसी भी संचार पर विचार नहीं किया जाएगा।

(डी) एसएसबी साक्षात्कार अस्थायी रूप से २१ जुलाई से बैंगलोर/भोपाल/विशाखापत्तनम/कोलकाता में निर्धारित किए जाएंगे। किसी भी परिस्थिति में साक्षात्कार के लिए एसएसबी केंद्र में परिवर्तन की अनुमति नहीं है।

(ई) शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एसएसबी साक्षात्कार के लिए उनकी शॉर्टलिस्टिंग के बारे में ई-मेल या एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा (उम्मीदवारों द्वारा उनके आवेदन पत्र में प्रदान किया गया)। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे चयन प्रक्रिया समाप्त होने तक अपना ई-मेल/मोबाइल नंबर न बदलें।

(च) एसएसबी प्रक्रिया।

(छ) चिकित्सा परीक्षा।

(ज) मेरिट सूची।

आवेदन शुल्क: निर्दिष्ट नहीं है।

आवेदन कैसे करें: योग्य इच्छुक उम्मीदवार 11 जून 2021 से भारतीय नौसेना ई-आवेदन पोर्टल (Joinindiannavy.gov.in) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन पंजीकृत और भरना है। ऑनलाइन आवेदन के पंजीकरण की अंतिम तिथि है 26/06/2021.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment