Movie Review: अक्षय, करीना, दिलजीत और कियारा की ये Good Newwz आपका New Year गुड बना देगी

Share Now To Friends!!


Good Newwz Movie Review: बॉलीवुड में कॉमेडी फिल्‍मों का सक्‍सेस रेट हमेशा से ही काफी अच्‍छा रहा है. शायद इसीलिए बॉलीवुड ने इस साल को अलविदा भी कॉमेडी की डोज के साथ ही देने की कोशिश की है. अक्षय कुमार (Akshay Kumar), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की फिल्म ‘गुड न्यूज’ (Good Newwz) इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है. ये फिल्‍म आईवीएफ जैसे सीरियस मुद्दे बनी भले ही है, लेकिन इसमें सीरियस जैसा कुछ नहीं है. यानी ये फिल्‍म कॉमेडी का एक शानदार डोज है, जो आपके न्‍यू ईयर को असल में ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’ बना सकती है.

कहानी: दीप्‍ति (करीना कपूर) और वरुण बत्रा (अक्षय कुमार) मुंबई के एक वेल-सेटल्‍ड कपल हैं, जिनकी शादी को 7 साल हो गए हैं और अब दीप्‍ति मां बनना चाहती है. दोनों इसके लिए काफी कोशिश करते हैं, लेकिन फिर सफल न होने पर जाने-माने डॉक्‍टर जोशी (आदिल हुसैन) से मिलते हैं. यहां उन्‍हें डॉक्‍टर जोशी आईवीएफ की सलाह देते हैं, जिसके लिए ये जोड़ी तैयार हो जाती है. मुश्किल तब शुरू होती है, जब ‘बत्रा’ सरनेम के चलते हुए कनफ्यूजन में वरुण बत्रा और हनी बत्रा (दिलजीत दोसांझ) के स्‍पर्म लैब में बदल जाते हैं.

वरुण और हनी दोनों की ही पत्‍नियां यानी दीप्ति (करीना कपूर) और मोनिका (कियारा आडवाणी) प्रेग्‍नेंट हो जाती हैं, लेकिन गलत पिताओं के बच्‍चों की. यहां से शुरू हुआ कनफ्यूजन फिल्‍म के आखिर में खत्‍म होता है, जिसे समझने के लिए आपको थिएटर्स का रुख तो करना पड़ेगा.

सबसे पहले तारीफ होनी चाहिए इस फिल्‍म के सब्‍जेक्‍ट की, जो काफी फ्रेश और नया है. इस तरह के विषय पर फिल्‍म बनाने के लिए निर्देशक राज मेहता की भी तारीफ होनी चाहिए. राज मेहता ने इस गंभीर विषय को काफी मजेदार ढंग से दिखाने की कोशिश की है. राज ने फिल्‍म को कहीं भी बहुत भारी नहीं होने दिया है. वहीं, फिल्‍म की राइटिंग भी काफी स्‍मार्ट है. कई डायलॉग आपको जबरदस्‍त ठहाका लगाने पर मजबूर कर देंगे. साथ ही फिल्‍म में शादी के एक समय बाद कपल्‍स पर सोसायटी के प्रेशर जैसी चीज को भी काफी स्‍मार्टली फिल्‍म में दिखाया गया है.

एक्टिंग की बात करें, तो अक्षय कुमार पिछले कुछ समय से सामाजिक मुद्दों से जुड़ी फिल्‍में कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि कॉमेक टाइमिंग के मामले में अक्षय बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्‍टर्स में से एक हैं, जो उनकी पिछली कुछ फिल्‍मों में मिसिंग था. (हाउसफुल सीरीज की फिल्‍मों में अक्षय कॉमेडी नहीं कुछ और ही करते हैं, तो प्‍लीज उसे न गिनें.) लेकिन ‘हेरा-फेरी’ के बाद अक्षय कुमार की जबरदस्‍त कॉमिक टाइमिंग आपको इस फिल्‍म में जरूर देखने को मिलेगी. वहीं, करीना कपूर स्‍क्रीन पर काफी खुबसूरत नजर आ रही हैं. करीना के सीन काफी नेचुरल हैं.

कियारा का स्‍क्रीन टाइमिंग बाकी स्‍टार्स की तुलना में कम है ,लेकिन वह अपने इस भोली सी पंजाबी लड़की के किरदार में काफी स्‍वीट लगी हैं. फिल्‍म की जान कहे जा सकते हैं एक्‍टर दिलजीत दोसांझ, जो अपने हर सीन में छा गए हैं. अक्षय और दिलजीत के बीच बार में एक सीन फिल्‍माया गया है. इस सीन में दिलजीत‍ की मासूमियत से लेकर उनका पंजाबी रौबीला अंदाज, सब एक साथ देखने को मिलता है. कॉमिक टामिंग के मामले में वो शानदार हैं.

फिल्‍म के गाने पहले ही काफी पसंद किए जा रहे हैं और फिल्‍म में भी ये कहीं रुकावट पैदा नहीं करते. अच्‍छी चीज ये हैं कि जितने फनी और मजेदार मोमेंट इस फिल्‍म में हैं, उतने ही अच्‍छे तरीके से इमोशनल सीन भी फिल्‍माए गए हैं.

फिल्‍म का फर्स्‍ट हाफ काफी कसा हुआ है, लेकिन सेकंड हाफ में कुछ सीन्‍स में अगर आप इमोशन्‍स से कनेक्‍ट नहीं कर पाएंगे, तो शायद ये थोड़े खिंचे हुए लग सकते हैं. एक शिकायत और मेरी है इस फिल्‍म से कि इसका क्‍लाइमैक्‍स अचानक से हो गया. मैं उम्‍मीद कर रही थी कि शायद कुछ और भी दिखाया जाए, लेकिन ये अचानक से खत्‍म हो जाती है. लेकिन इन छुट-पुट शिकायतों के बीच भी ये फिल्‍म दर्शकों के लिए थिएटर्स में सच में गुड न्‍यूज ही साबित होगी. मेरी तरफ से इस फिल्‍म को 3.5 स्‍टार.





Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment