RRCAT Recruitment 2021 Apply Online | 20 Trade Apprentice Vacancies | rrcat.gov.in

Share Now To Friends!!

RRCAT भर्ती 2021 www.rrcat.gov.in: भारत सरकार, परमाणु ऊर्जा विभाग (DAE), राजा रमन्ना सेंटर फॉर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी (RRCAT), इंदौर, मध्य प्रदेश ने स्टेनोग्राफर और सेक्रेटेरियल में अपरेंटिस की सगाई के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। शिक्षु अधिनियम, 1961 और शिक्षुता नियम, 1992 के मौजूदा प्रावधानों के तहत सहायक (अंग्रेजी) व्यापार। बैच के प्रारंभ होने की तिथि 1 सितंबर, 2021 है। शिक्षुता की अवधि 1 वर्ष है। आरआरकेट में व्यापार शिक्षुता योजना राष्ट्रीय शिक्षुता संवर्धन योजना (एनएपीएस) का एक हिस्सा है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 जुलाई 2021 है।

विज्ञापन संख्या RRCAT-1/2021 RRCAT (TASAR) में ट्रेड अप्रेंटिसशिप स्कीम अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत ट्रेड अपरेंटिस की सगाई

पद का नाम

कुल रिक्तियां

आशुलिपिक और सचिवीय सहायक (अंग्रेज़ी) में प्रशिक्षु

20

आयु सीमा: न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 22 वर्ष; यानी उम्मीदवारों की जन्म तिथि 01/09/1999 और 31/08/2003 के बीच होगी।

वजीफा: ₹7750/- प्रति माह

पात्रता:

✔️ उम्मीदवारों ने 2018 में या 2018 के बाद आईटीआई पास किया होगा। 2017 में या उससे पहले आईटीआई पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं।

✔️ उम्मीदवार के पास आशुलिपिक और सचिवीय सहायक (अंग्रेजी) में आईटीआई प्रमाणपत्र होना चाहिए।

✔️ उम्मीदवारों को आईटीआई में प्रवेश लेने से पहले १० वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए और १० वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में कुल मिलाकर ५०% प्राप्त करना चाहिए।

चयन प्रक्रिया: मेरिट लिस्ट में। मेरिट सूची आरआरकेट अपरेंटिसशिप पोर्टल पर 16/07/2021 को प्रदर्शित की जाएगी।

आवेदन कैसे करें: उम्मीदवार एनएपीएस अपरेंटिसशिप पोर्टल (Apprenticeshipindia.org) पर अपना पंजीकरण कराएंगे। उम्मीदवार अपने आधार नंबर सहित सभी डेटा को सही ढंग से भरेंगे। पंजीकरण करते समय उम्मीदवार एनएपीएस शिक्षुता पोर्टल पर निम्नलिखित मूल की स्कैन की गई प्रतियां भी अपलोड करेंगे:

(१) जन्म प्रमाण पत्र / १० वीं कक्षा उत्तीर्ण प्रमाण पत्र की तारीख

(२) “शैक्षणिक योग्यता” में १० वीं कक्षा की मार्कशीट

(3) “तकनीकी योग्यता” में आईटीआई प्रमाण पत्र

(4) फोटोग्राफ

(५) विकलांगता प्रमाण पत्र (यदि लागू हो)

(६) हस्ताक्षर।

उम्मीदवारों को NAPS अपरेंटिसशिप पोर्टल पर पंजीकरण करने के बाद RRCAT अपरेंटिसशिप पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा। RRCAT अपरेंटिसशिप पोर्टल के माध्यम से केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। NRCAT शिक्षुता पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने के लिए NAPS शिक्षुता पोर्टल द्वारा जारी पंजीकरण संख्या अनिवार्य है। ऑनलाइन आवेदन के पंजीकरण की अंतिम तिथि है 12/07/2021 15:00 बजे तक। किसी भी प्रश्न के लिए ईमेल करें tasar@rrcat.gov.in.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment