Supermoon Mystery: महिला को चांद पर रेंगता दिखा एक बड़ा जीव, नजरों का धोखा या कुछ और?

Share Now To Friends!!

साल 2021 में देखे गए सुपरमून (Supermoon) की तस्वीरें कई लोगों ने अपने कैमरे में कैद की थीं. इस अद्भुत नजारे की तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल (Viral) हुईं. इन्हीं में से एक वायरल तस्वीर की हम बात करेंगे, जो कि लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हई है.

चांद पर तैरती दिखी अजीबोगरीब विशालकाय चीज 

दरअसल, इस तस्वीर में चांद पर एक अजीब परछाई देखी जा रही है. इस तस्वीर को पोस्ट करने वाली डेनियल कर्रम्स (Danielle Currums) का कहना है कि उन्होंने इस तस्वीर को अपने मोबाइल के कैमरा से खींचा था. उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने यह तस्वीर अपने नए फोन का कैमरा चेक करने के लिए ली थी. उनसे मिली जानकारी के अनुसार उन्हें अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ जब उन्होंने यह देखा कि चंद्रमा पर एक अजीबोगरीब विशालकाय चीज तैर रही है इसलिए उन्होंने दोबारा इसकी तस्वीर ली.

उन्होंने कहा, ‘मैंने एक बड़ी, काली चीज देखी. ऐसा लग रहा था जैसे कोई जीव चांद के ऊपर रेंग रहा हो. मुझे अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा था इसलिए उन्होंने बहुत गौर से चांद की तरफ देखा. उन्होंने आगे बताया, ‘और वहां था, वह चांद पर था और कुछ ही पलों में पूरी चीज तैरते हुए अंधेरे में गायब हो गई.’

यह पढ़ें- शुक्र पर जीवन तलाशने में वैज्ञानिकों के हाथ लगी निराशा, अब यह ग्रह बनेगा इंसानों का नया बसेरा

सैटेलाइट या टीवी एंटीना की परछाई थी?

जानकारी के मुताबिक उन्होंने यह तस्वीर 7 मई को रात के 11 बजे के करीब खींची थी. जिसके बाद उन्होंने उसे फेसबुक (Facebook) पर पोस्ट कर दिया था. कई लोगों ने उनकी पोस्ट पर कमेंट करते हुए कहा कि वह टीवी एरियल (TV aerial) की परछाई होगी. इसके जवाब में महिला ने कहा कि अगर वो टीवी एरियल होता तो वह यह समझ जातीं. उनका कहना है कि चांद इतना ऊपर दिखाई दे रहा था कि वहां किसी टीवी एरियल की परछाई नहीं हो सकती थी. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने उस वक़्त ड्रिंक (Drink) भी नहीं की हुई थी. उनका यह भी कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि वो कोई एलियन था क्योंकि वह एलियंस में विश्वास नहीं करतीं.

यह भी पढ़ें- धरती पर ही मौजूद है नर्क का द्वार, आसमान से ऐसा आता है नजर

आपको बता दें कि डेनिएल की तरह ही द स्पेस सेंटर यूके (The Space centre UK) ने इसे अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (International Space Station) होने से इंकार कर दिया है क्योंकि वह चंद्रमा पर पूरी तरह से अलग छाया डालता है.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment