UP Board 10th 12th Result 2019 Live Updates: राशि से जानें कौन सा करियर है आपके लिए बेस्ट

Share Now To Friends!!

UP Board 10th 12th Result 2019 Live Updates: आज UP बोर्ड के 11वीं और 12 वीं का परीक्षा परिणाम जारी हो जाएगा. इसके साथ ही करीब 58 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का इन्तजार पूरा हो जाएगा. इसके बाद शुरू होगी करियर चयन करने की कवायद. रिजल्ट आने के बाद यह समझना काफी जरूरी हो जाता है कि हम अपना करियर किस फील्ड में बनाएं ताकि तरक्की कर सकें. करियर में राशियों का भी काफी प्रभाव पड़ता है. आइए जानते हैं कि आपकी राशि के मुताबिक, आपको किस करियर का चुनाव करना चाहिए.

मेष राशि के स्टूडेंट्स को होटल मैनेजमेंट, सेल्स, डिफेंस जैसे क्षेत्रों में अपना करियर बनाने का आप्शन चुनना चाहिए. इसकी वजह है कि मेष मंगल की राशि है जोकि शक्ति, ऊर्जा और स्फूर्ति का प्रतीक होता है.

वृषभ राशि के स्टूडेंट्स को कला, फैशन, मीडिया, फिल्म, टीवी, टेक्सटाइल के क्षेत्र में करियर बनाना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि शुक्र ग्रह के प्रभाव से इस राशि के लोग काफी क्रिएटिव विचारों के होते हैं.

मिथुन राशि के स्टूडेंट्स को एकाउंट्स, सेक्रेटरी, अध्यापक और वकालत में अपना करियर बनाना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इस राशि का स्वामी ग्रह बुध है जोकि जातक की बुद्धि और तर्क की क्षमता को मजबूत करता है.कर्क राशि के छात्रों को मैनेजमेंट, सोशल वर्क और सेवा के क्षेत्र में करियर बनाने का आप्शन चुनना चाहिए. बता दें कि इस गृह का स्वामी चंद्रमा है. इसलिए इस राशि के लोग काफी भावुक और मन से साफ होते हैं.

सिंह राशि के स्टूडेंट्स को भारतीय प्रशानिक सेवा और प्रबंधन के क्षेत्र में करियर बनाना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इस राशि का स्वामी सूर्य है जोकि असीमित ऊर्जा का प्रतीक है.

कन्या राशि के स्टूडेंट्स प्रोफेशनल कोर्सेज, बिज़नेस मैनेजमेंट विज्ञान और व्यापार के क्षेत्र में करियर बनाने का आप्शन चुनें. आईटी भी आपके लिए अच्छा विकल्प है. इस राशि का स्वामी ग्रह बुध है.
तुला राशि के स्टूडेंट्स क्रिएटिव, प्रबंधन के क्षेत्र में करियर बनाएं तो उनके लिए बेहतर होगा.

मर्दों की दाढ़ी में कुत्ते के बाल से ज्यादा खतरनाक बैक्टीरिया, रिसर्च में हुआ खुलासा

वृश्चिक राशि के स्टूडेंट्स को मार्केटिंग, सेल्स, होटल प्रबंधन, भूमि संबंधी काम, रियल एस्टेट, डिफेंस में करियर बनाने के आप्शन चुनना चाहिए. इस राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है.

धनु राशि के छात्रों को लेखन, मेडिकल, एजुकेशन और मैनेजमेंट के क्षेत्र में करियर बनाना चाहिए. इस राशि का स्वामी ग्रह गुरु होता है.

मकर राशि के स्टूडेंट्स को तकनीकी क्षेत्र जैसे आईटी इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने का प्रयास करना चाहिए.

कुंभ राशि के लोगों को टेक्नोलॉजी, निर्माण कार्य और आईटी के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए. इस राशि के जातकों में टेक्नोलॉजी को समझने की बेहतर क्षमता होती है.

मीन राशि के जातकों को पत्रकारिता, लेखन, साहित्य, टीचिंग और मैनेजमेंट के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहिए.

UP Board Result 2019: UPMSP 12वीं का रिजल्ट 12:30, 10वीं का 1:30 बजे upmsp.edu.in पर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment