UPRVUNL Recruitment 2021 Apply Online | 196 Junior Engineer Vacancies | uprvunl.org

Share Now To Friends!!

UPRVUNL भर्ती 2021 uprvunl.org: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) विज्ञापन संख्या U38 / UPRVUSA / 21 के खिलाफ जूनियर इंजीनियर (प्रशिक्षु) के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 2 जुलाई 2021 है।

पद का नाम: Fitter

कुल रिक्तियां

कनिष्ठ अभियंता (प्रशिक्षु)

196

अनुशासन के अनुसार रिक्तियां: इलेक्ट्रिकल – 69, मैकेनिकल – 78, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रुमेंटेशन – 39 और कंप्यूटर – 10।

आयु सीमा:

✔️ १ जनवरी २०२१ को १८ से ३९ वर्ष।

✔️ सरकार के नियमों या समय-समय पर जारी आदेशों के अनुसार एससी, एसटी, बीसी के लिए आयु में छूट।

वेतनमान: वेतन स्तर 07, ₹44900/- प्रति माह।

पात्रता::

✔️ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / कंट्रोल एंड इंस्ट्रुमेंटेशन / इंस्ट्रुमेंटेशन / कंप्यूटर इंजीनियरिंग में 03 साल की डिप्लोमा परीक्षा।

✔️ देवनागरी लिपि में हिंदी का पूरा ज्ञान। यदि उम्मीदवार ने हिंदी में हाई स्कूल या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण नहीं की है, तो उसे शामिल होने के 3 साल के भीतर परीक्षा नियामक प्राधिकरण यूपी (पहले रजिस्ट्रार, विभागीय परीक्षा यूपी सरकार के रूप में जाना जाता है) द्वारा आयोजित परीक्षा को पास करना होगा।

चयन प्रक्रिया:

✔️ कंप्यूटर आधारित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार की प्रतियोगी परीक्षा)

✔️ दस्तावेज़ सत्यापन

परीक्षा पैटर्न:

भाग-I: विज्ञापित पद (इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स / कंट्रोल एंड इंस्ट्रुमेंटेशन और कंप्यूटर इंजीनियरिंग) के अनुसार संबंधित शाखा में डिप्लोमा इंजीनियरिंग के लिए पाठ्यक्रम से 150 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे।

भाग द्वितीय: सामान्य हिंदी, सामान्य ज्ञान और तर्क सहित 50 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न। (सीबीटी परीक्षा में पद के लिए प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। उम्मीदवारों द्वारा किए गए प्रत्येक गलत उत्तर के लिए ¼ वें (अर्थात 0.25) की नकारात्मक अंकन की कटौती की जाएगी)।

आवेदन शुल्क:

✔️ ₹1000/- सामान्य/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए।

✔️ ₹700/- आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए..

✔️ शुल्क स्टेट बैंक के स्टेट बैंक कलेक्ट सिस्टम के माध्यम से डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके एसबीआई कलेक्ट के पेमेंट गेटवे के माध्यम से किया जाना चाहिए।

आवेदन कैसे करें: योग्य इच्छुक उम्मीदवार UPRVUNL ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें। ऑनलाइन आवेदन के पंजीकरण की अंतिम तिथि है 02/07/2021 11:55 बजे तक।

✔️ चरण- I: व्यक्तिगत विवरण और संपर्क विवरण का पंजीकरण / साइन-अप। लॉगिन आईडी और पासवर्ड आपको पंजीकृत ई-मेल आईडी या मोबाइल नंबर पर ई-मेल के माध्यम से भेजा जाएगा।

✔️ चरण- II: व्यक्तिगत विवरण, योग्यता विवरण, घोषणा को पूरा करने के लिए लॉग इन करें।

✔️ चरण- III: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के स्टेट बैंक कलेक्ट सिस्टम के माध्यम से डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन मोड के माध्यम से न्यूनतम 24 घंटे के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान।

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment