Video: 1 शख्स ने चौपट कर दी पूरी की पूरी साइकिल रेस, बेवकूफी के कारण हो गई इतनी बड़ी दुर्घटना

Share Now To Friends!!

कोरोना (CoronaVirus) की वजह से काफी लंबे समय तक लोग अपने घरों में बंद रहने को मजबूर हो गए. अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, इसके बावजूद धीरे-धीरे लोग अपनी लाइफ को वापस पटरी पर लाते नजर आ रहे हैं. इस बीच फ्रांस में मशहूर साइकिल रेस टूर डी फ्रांस (Tour de France) की शुरुआत की गई. लेकिन ओपनिंग में ही ये रेस किसी और वजह से चर्चा में आ गई. इसकी शुरुआत दो बड़ी दुर्घटनाओं से हुई. राइडर्स ब्रेस्ट और लैंडरन्यू के बीच चल रही रेसिंग का ऐसा वीडियो सामने आया है कि आप भी अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाएंगे. एक के बाद एक साइकिल सवार रास्ते पर गिरते ही चले गए वो भी सिर्फ एक शख्स की बेवकूफी के कारण.

इसमें पहली घटना जंबो-विस्मा सवार टोनी मार्टिन के कारण हुई. साइकिल चलाते हुए वो एक दर्शक से टकरा गया जो ट्रैक पर साइनबोर्ड लेकर खड़ा था. समर्थक ने आने वाले खतरे को देखा नहीं और ये टक्कर हो गई. समर्थक ने साइन आउट को सड़क के ऊपर पकड़ रखा था और वह साइकिल चालकों को नहीं देख रहा था. साइकिल सवार मार्टिन बोर्ड से टकरा गए और बैलेंस खो कर गिर पड़े. इसके बाद तो वहां एक के बाद एक साइकिल सवार गिरते ही चले गए.

इस घटना का वीडियो और इसकी हवाई तस्वीरें सामने आई है. लोग इसपर जमकर कमेंट कर रहे हैं. लोगों ने ऐसे बेवक़ूफ़ दर्शकों को मैच से दूर रखने की अपील की. इस हादसे में करीब 20 राइडर्स बैलेंस खो बैठे. हालांकि कुछ ने खुद को संभाल लिया और आगे बढ़ गए. इस क्रैश की वजह से कुछ राइडर्स को रिटायर भी होना पड़ा. इस हादसे के बाद रेस में एक दुर्घटना हुई. फिनिश लाइन से मात्र 6 किलोमीटर पहले भी कई साइकिल सवार गिरते हुए रेस से बाहर हो गए.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment