Viral Video: हाथियों के लिए बाधा बन रहे थे बिजली के तार, लीडर हाथी ने परिवार के घूमने लिए ऐसे बनाया रास्ता

Share Now To Friends!!

हाथियों को बहुत खुशमिजाज और समझदार जानवर माना जाता है. अक्सर उनके कई वीडियोज वायरल (Viral videos) होते रहते हैं, जिनमें वो इंसानों को हैरान कर उनका दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर हाथियों का एक वीडियो वायरल (Viral video of elephants) होने लगा है, जिसमें एक लीडर हाथी (Leader elephant) बिजली के तारों को हटा कर अपने समूह को लीड करता नजर आ रहा है.

दरअसल, आईएफएस ऑफिसर सुसांता नंदा ने ट्विटर (IFS Officer Susanta Nanda on Twitter) पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें हाथियों के एक समूह का लीडर हाथियों के घूमने के दौरान बाधा बने इलेक्ट्रिक फेंस (Electric fence) को तोड़कर अपने पीछे आ रहे सभी हाथियों के लिए रास्ता बनाता हुआ दिखाई दे रहा है. वह अपने मजबूत दातों की मदद से ऊपर के तार को हटा देता है और नीचे के तार को सावधानी से पार करता हुआ आगे बढ़ जाता है. उसे देखकर उसके पीछे मौजूद सभी हाथी एक-एक कर नीचे के तार को फलांग कर लीडर हाथी के पीछे चलने लगते हैं. आपको बता दें किऑफिसर ने इस वीडियो के कैप्शन में इस बात की जानकारी दी और साथ ही एलिफेंट जोन को इस वीडियो का क्रेडिट भी दिया गया है.

यह भी पढ़ें- जापान में मौजूद हैं ऐसे टापू जहां फैला है बिल्लियों का साम्राज्य, यहां रहती हैं सैकड़ों Cats

आपको बता दें कि इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं और लीडर हाथी समेत वहां मौजूद सभी हाथियों की समझदारी देखकर हैरान भी हो रहे हैं. एक यूजर का कहना है कि उन्हें इस बात की हैरत है कि जानवर इतने समझदार होते हैं. वहीं कई यूजर्स का कहना है कि हाथियों समेत सभी जानवरों को आजाद रहने का हक है. कई सारे लोग कमेंट सेक्शन (comment section) में लीडर हाथी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

अब यह पढ़ें- जब कुत्ते के छोटे बच्चे ने उसे परेशान कर रहे सांड को सिखाया सबक, देखकर लोगों ने कहा- ये Puppy तो शेर निकला!

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link


Share Now To Friends!!

Leave a Comment